पटना में जानलेवा होता जा रहा है कोरोना, जज समेत पांच लोगों ने तोड़ा दम, इन इलाकों में तेजी से फैल रहा है संक्रमण

पटना में जानलेवा होता जा रहा है कोरोना, जज समेत पांच लोगों ने तोड़ा दम, इन इलाकों में तेजी से फैल रहा है संक्रमण

patna : बिहार में कोरोना महामारी के तेजी से फैलाव के बीच राजधानी पटना पूरी तरह कोरोना के चपेट में आ गया है. पटना में कोरोना लगातार लोगों की जान ले रहा है.सिविल कोर्ट के परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश हरीशचंद्र श्रीवास्तव की मौत गुरुवार को कोरोना से हो गई।.उनका इलाज पटना एम्स में चल रहा था. दो दिन पहले वे एम्स में भर्ती हुए थे. एम्स में पांच अन्य लोगों की मौत शुक्रवार को हुई. 

इनमें तीन पटना के हैं. इनमें हाजीगंज के अनिल कुमार, फुलवारी शरीफ के परशुराम यादव और कंकड़बाग की कलावती देवी शामिल हैं. पीएमसीएच में भी भर्ती पटना की बंगाली टोला की महिला की मौत कोविड वार्ड में हो गई. उधर, पटना में गुरुवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में यानी कुल 595 कोरोना संक्रमित मिले. अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 11 हजार 399 हो गई. इनमें एक्टिव संक्रमितों की संख्या 4061 है जबकि 7281 लोग कोरोना पर विजय प्राप्त कर स्वस्थ हो चुके हैं. 

गुरुवार को मिले संक्रमितों में चार डॉक्टर, 14 नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हैं. संक्रमित डॉक्टरों में पीएमसीएच का एक सीनियर डॉक्टर और एक पीजी, एक आईजीआईएमएस के जबकि एक एम्स के हैं. एम्स के डॉक्टर कोविड यूनिट में भर्ती हैं, जबकि बाकी तीन अपने घर में आइसोलेशन में रहेंगे. सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कंकड़बाग, कदमकुआं, राजेंद्रनगर, हनुमानगर, भागवतनगर, अगमकुआं, जक्कनपुर,गोला रोड, सगुना मोड़, सीआरपीएफ, आशियाना दीघा रोड, केसरी नगर, एजी कॉलोनी, शास्त्रीनगर आदि इलाके से बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं.  इसके अलावा पटना सिटी, बिक्रम, बिहटा, नौबतपुर, मसौढ़ी से भी संक्रमित मिले हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News