बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बदल सकता है आज मौसम का मिजाज, बिहार से गुजरेगी चक्रवाती टर्फ लाइन, बारिश की आशंका

बदल सकता है आज मौसम का मिजाज, बिहार से गुजरेगी चक्रवाती टर्फ लाइन, बारिश की आशंका

पटना :  कड़ाके की ठंड से बुधवार को थोड़ी राहत मिली. बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में बढ़ोतरी हुई. उत्तर भारत के शहरों में पटना का अधिकतम तापमान सबसे अधिक 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  हालांकि, देर शाम बादल छाये रहे. शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई. अगले 48 घंटे बिहार के दक्षिणी-पूर्वी इलाके सहित पटना में हल्की बारिश के आसार हैं. 

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक गुरुवार को शहर का मौसम आंशिक तौर पर बिगड़ सकता है. मौसम में बदलाव की वजह चक्रवाती टर्फ लाइन का बिहार से गुजरना है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर से दक्षिणी बिहार तक साइक्लोनिक टर्फ लाइन गुजर रही है. आंशिक तौर पर चक्रवाती कम दवाब का क्षेत्र भी बिहार बना हुआ है. इसके चलते पूरे राज्य में बादल छाये रहेंगे. पटना में बुधवार को सुबह से ही बादल छा गये थे. हालांकि, दोपहर बाद चटक धूप निकली.        

बादल और फिर धूप के कारण पटना का दिन का तापमान अच्छा-खासा बढ़ गया. पटना के अलावा उत्तर भारत में सर्वाधिक दिन का तापमान दिल्ली के सफदरगंज में 20. 5, राजस्थान के चुरू में 19.9, चंडीगढ़ में 20, यूपी के बरेली में 21.2 गोरखपुर में 21 और  पंजाब के पटियाला में18.8  डिग्री सेल्सियस रहा. बिहार के शेष दो मुख्य शहरों में गया का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.8 डिग्री सेल्सियस और भागलपुर में दिन का तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Suggested News