बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना को लेकर पटना के इन- इन वार्डों को किया गया अति संवेदनशील घोषित साथ ही कई पंचायत भी, देखिए लिस्ट

कोरोना को लेकर पटना के इन- इन वार्डों को किया गया अति संवेदनशील घोषित साथ ही कई पंचायत भी, देखिए लिस्ट

पटना : पूरे देश और बिहार में लॉकडाउन चल रहा है ।लेकिन कोरोना का कहर पूरी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। बिहार में अब तक 11 पॉजिटिव केस सामने आ चुका है। जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। 

हालांकि बिहार सरकार इसके संक्रमण से बचाव के लिए पूरे जोर-शोर से लगी है ।साथ ही प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क है। बिहार में 11 पॉजीटिव केस और एक मौत के बाद खासकर पटना जिला प्रशासन के द्वारा 2 लाख आबादी पर कड़ी नजर रखी जा रही है। क्यूंकि 11 पॉजिटिव केस में 6 पटना के हैं।इसे देखते हुए पटना के कई वार्डों सहित कई पंचायतों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है ताकि उस पर प्रशासन पैनी नजर रख सके।

11 कोरोना पॉजिटिव केसों में से 6 पटना के
बता दें की अभी तक बिहार में कोरोना के 11 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। लेकिन विडंबना देखिए कि 11 पॉजिटिव के समय से छह पटना के हैं। कतर से आए मुंगेर के युवक की मौत के बाद प्रशासन कोरोना के संक्रमण फैलने को लेकर पूरी तरह सतर्क है ।लेकिन बात बन नहीं रही ।मुंगेर का मृत युवक जिस शरणम् अस्पताल में अपना इलाज कराया था वहां के 3 लोग अब तक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं ।साथ ही दीघा की एक महिला भी पॉजिटिव पाई गई है।

इन वार्डों व पंचायतों को किया गया संवेदनशील घोषित
11 पॉजिटिव मरीजों में छह पटना के पाए जाने के बाद प्रशासन फुलवारी और पटना सिटी इलाके को अति संवेदनशील मान रहा है। इसलिए फुलवारी व पटना सिटी की छह -छह पंचायतें और वार्ड में रहने वाले लोगों को अधिकारियों की निगरानी में रखा गया है। बता दें कि पटना सिटी में वार्ड नंबर 83, 65, 66, 67, 68 और कंकड़बाग के वार्ड नंबर 44 को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। वहीं फुलवारी शरीफ के कोरियामा, गोन पूरा, भूसौला दानापुर, सोरमपुर, ढिबरा और नोहसा पंचायत को अति संवेदनशील घोषित किया गया है । 

इसके लिए दो चिकित्सकीय टीम भी लगाई गई है। किसी व्यक्ति को जैसे ही सर्दी खांसी और बुखार का लक्षण आता है तो उसका तुरंत परीक्षण किया जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उस पर मौसम का असर है या कोरोना का। इतना ही नहीं इन इलाकों में रहने वाले प्रत्येक ऐसे व्यक्ति का कोरोना का टेस्ट होना है ।प्रशासन ने घर से अस्पताल ले जाने के लिए दो एंबुलेंस की भी व्यवस्था की है। साथ ही इन इलाकों में मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिया गया है।

Suggested News