पटना में टिड्डियों का हो सकता है बड़ा अटैक, 41 फायर बिग्रेड की गाडियों को किया गया तैनात

पटना में टिड्डियों का हो सकता है बड़ा अटैक, 41 फायर बिग्रेड की गाडियों को किया गया तैनात

पटना: जिस बात का डर था वही हुआ. सूबे में टिड्डियों के दल ने अटैक कर दिया है.बिहार के कई जिलों में टिड्डिटों के दल ने पेड़-पौधों पर हमला कर दिया है. शनिवार को यूपी की सीमा से लगे गोपालगंज, पश्चिम चंपारण,  मधुबनी, और सीवान के कीटों का दल घुस गया है.

रोहतास के विक्रमगंज इलाके में भी टिड्डिओं का एक बड़ा दल देखा गया है. यही नहीं टिड्डियों का दल भोजपुर में भी एंट्री कर गया है जिसके बाद अब पटना जिला हाई अलर्ट पर आ गया है. टिड्डियों का दल मुजफ्फरपुर के साहेबगंज से भी गुजरा लेकिन वो वहां रुका नहीं और आगे बढ़ गया.

टिड्डियों के प्रवेश की सूचना के बाद कृषि विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं. मंत्री प्रेम कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आपात बैठक की और पौधा संरक्षण विभाग को विशेष हिदायत दी. मंत्री ने जानकारी दी है कि टिड्डियों को भगाने का इंतजाम किया जा रहा है.

टिड्डियों के दल से निपटने के लिए पटना में विशेष तैयारी की गई  है. पटना में फायर बिग्रेड के 41 गाड़ियों को तैयारी रखी गई हैं. किसानों को यह कहा गया है कि जैसे ही टिड्डियों का दल दिखे वैसे ही अधिकारियों की इसकी सूचना दें. हवा का रुख पटना की ओर रहा तो रविवार की देर रात से टिड्डी दल जिले के बिहटा, बिक्रम और नौबतपुर इलाके में दस्तक दे सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News