पटना में दूसरे दिन भी 6 जगहों पर चला विशेष वाहन प्रदूषण जांच अभियान, 52 वाहन जब्त 60 पर लगा जुर्माना

पटना में दूसरे दिन भी 6 जगहों पर चला विशेष वाहन प्रदूषण जांच अभियान, 52 वाहन जब्त 60 पर लगा जुर्माना

PATNA: बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए परिवहन विभाग द्वारा राजधानी में दूसरे दिन भी छह जगहों पर विशेष वाहन जांच अभियान चलाया गया। राजधानी में चल रहे वाहन प्रदूषण जांच अभियान का जायजा परिवहन सचिव  संजय कुमार अग्रवाल और राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी ने स्पॉट पर पहुँच कर लिया। अभियान के दौरान मोबाइल पाॅल्यूशन वैन से ऑन स्पाॅट वाहनों की प्रदूषण जांच की गई और जांच में पाॅल्यूशन फेल पाए गए वाहनों पर कार्रवाई की गई। 

परिवहन सचिव  संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सुबह से लेकर देर शाम तक चले अभियान में कुल 342 वाहनों की जांच की गई, जिसमें 60 वाहनों से जुर्माना वसूला गया और प्रदूषण फैलाते 52 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई।  विशेष जांच अभियान में मुख्य रुप से ऑटो, पिकअप वैन, सिटी बस और जुगाड़ वाहनों के प्रदूषण की जांच की गई। जांच टीम द्वारा आयकर गोलंबर, बिहार म्यूजियम बेली रोड, जीरो माईल (दाईं ओर), जीरो माईल (बाईं ओर), धनुकी मोड़ (दाईं ओर), धनुकी मोड़ (बाईं ओर) पर वाहनों की जांच की गई। हर जांच टीम के साथ मोबाइल पाॅल्यूशन वैन की व्यवस्था की गई है। टीम में एमवीआई, ईएसआई और रोड सेफ्टी की टीम शामिल है। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पटना शहर की परिवेषीय वायु गुणवता में सुधार के लिए यह आवश्यक है कि वाहनों से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किया जाए। इसके लिए प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की जांच अतिआवश्यक है। यह अभियान एक सप्ताह तक लगातार विभिन्न जगहों पर चलाया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News