बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में बिजली के पोल में लगी भीषण आग, आसपास के घरों में मची अफरा तफरी

पटना में बिजली के पोल में लगी भीषण आग, आसपास के घरों में मची अफरा तफरी

PATNA : पटना से सटे दानापुर दियारा के गंगहारा गांव में बुधवार की अहले सुबह एक बिजली पोल पर अचानक आग लग गयी। पहले तारों से चिंगारियां निकलीं। इसके बाद 15 मिनट तक आग की लपटें उठती रहीं। पोल में आग लगने से आसपास लोगों के घर होने से वहां हड़कंप मच गया। लोग आग को घर के पास पहुंचने से रोकने के लिए बचाव का प्रयास करने लगे। लेकिन देखते ही देखते आग ने भयावह रूप अख्तियार कर लिया। 

बाद में लोगों ने इसकी सूचना अकिलपुर थाने को दी। वहीं दूसरी तरफ गंगहारा गांव के कुछ ग्रामीणों ने इसकी जानकारी शाहपुर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी को दी। सूचना मिलते ही थाने ने बिजली कनेक्शन को डिस्कनेक्ट करने के लिए इसकी जानकारी रामदास चक ग्रिड छपरा को दी। बिजली विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सूचना मिलते ही बिजली सप्लाई को बंद कर दिया। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। 

लोगों का कहना है कि यहां बिजली का तार काफी लापरवाही पूर्वक गुजरा है जिसके कारण आए दिन दुर्घटना का खतरा बना रहता है। बार-बार विभाग को इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया है इसके बावजूद भी विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अगर आग की चिंगारी किसी झोपड़ी पर गिरी होती तो कई झोपड़िया और मकान इसके चपेट में आ जाते हैं और बड़ा हादसा हो सकता था।

पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट


Suggested News