बिहार को रोगमुक्त बनाने के लिए सेमिनार का आयोजन, सुप्रसिद्ध चिकित्सक डा. एस एन आर्या ने कार्यशाला का किया उदघाटन

बिहार को रोगमुक्त बनाने के लिए सेमिनार का आयोजन, सुप्रसिद्ध चिकित्सक डा. एस एन आर्या ने कार्यशाला का किया उदघाटन

पटना : बिहार को रोग मुक्त बनाने के उद्देश्य से राजधानी पटना में कैंसर एवं डायबिटीज से बचने एवं उपचार को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। सेमिनार में इन दो रोगों से बचाव एवं उपचार पर विशेष रूप से विचार किया गया। सेमिनार का शुभारंभ प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. एस एन आर्या ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर किया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता राज ग्रुप ऑफ कंपनी के सीएमडी डॉ. विजय कुमार सिंह ने किया।

CME में मुख्य वक्त डॉ रघुनानन्दन, डॉ मनोज कुमार, डॉ राकेश कुमार , डॉ R D यादव , डॉ विजय कुमार यादव, डॉ संजीव कुमार ने कैंसर एव डायबिटीज के कारण क्या हैं इस पर फोकस किया।सेमिनार में विशेषज्ञों ने रोग के कारण और क्या लक्षण होते हैं और इससे कैसे बचा जा सकता है इस पर चर्चा की ।सेमिनार में मौजूद विशेषज्ञ डाक्टरों ने बीमारियों से होने वाली कठिनाइयों से कैसे बचा जा सकता है उस पर विशेष ध्यान देने की अपील की।डाक्टरों ने कैंसर एव डायबिटीज की बीमारियों से बचने के उपाय भी बताये। विशेषज्ञों ने कहा कि आज समाज में बहुत सारी बीमारियां देखने को मिल रही है। लेकिन अगर अपने स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति समाज जागरूक हो तो बीमारी से बचा जा सकता है। इसके लिए साफ सफाई भी महत्‍वपूर्ण है। साथ ही किसी भी तरह की परेशानी होने के बाद डॉक्‍टर से परामर्श ले लिया जाये तो बीमारी का इलाज पहले चरण में ही आसानी से किया जा सकता है।

CME का आयोजन राज ट्रॉमा हॉस्पिटल के द्वारा किया गया था ।हॉस्पिटल के CMD डॉ विजय कुमार सिंह ने कहा कि आज का आयोजन बहुत ही सफल रहा । उन्होंने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में एक साथ कई बीमारियों की जानकारी और उसके बचाव के उपाय की जानकारी प्राप्त हुई है।

Find Us on Facebook

Trending News