पटना में इन शर्तों के साथ मनाया जायेगा छठ पूजा, जिलाधिकारी ने जारी किये आदेश

पटना में इन शर्तों के साथ मनाया जायेगा छठ पूजा, जिलाधिकारी ने जारी किये आदेश

PATNA : श्रद्धा, भक्ति एवं आस्था का महान पर्व छठ व्रत का त्योहार अत्यंत निकट है। वर्तमान कोविड संक्रमण के दौरान छठ व्रत के सफल एवं सुचारु आयोजन हेतु स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर लोगों को आवश्यक सलाह दी है तथा इस आशय का व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा गया है। जिलाधिकारी पटना कुमार रवि ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को कोविड काल में छठ पूजा के सुव्यवस्थित आयोजन हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्गत परामर्श का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जनहित में लोगों को जानकारी देने का निर्देश दिया है।

सभी व्रती यथासंभव अपने घर पर ही  छठ पूजा का आयोजन करें। छठ पर्व के दौरान बुखार से ग्रस्त व्यक्ति, 60 साल से ऊपर के व्यक्ति, 10 साल से कम उम्र के बच्चे एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त व्यक्तियों को छठ घाटों पर नहीं जाने की सलाह स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है। छठ व्रत के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करने तथा 2 गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करने की सलाह दी गई है। तालाब में अर्ध्य देने के दौरान डुबकी नहीं लगाने की सलाह दी गई है।

जिलाधिकारी ने कोविड काल में छठ पूजा के सुचारू आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्गत परामर्श का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान कोविड संक्रमण के दौर में प्रत्येक व्यक्ति सावधान रहें, सतर्क रहें एवं सजग रहें तथा भीड़ भाड़ नहीं लगाएं। सभी व्यक्ति 2 गज की दूरी का पालन करें तथा अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा है कि कोविड के खतरे को देखते हुए छठ घाटों पर भीड़ भाड़ नहीं लगाई जाएगी तथा वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।


पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News