पटना में चुनाव की तैयारी पूरी: दूसरे चरण के चुनाव के लिए पूरे जिले में कुल 15000 अर्धसैनिक बलों के साथ जिले में 104 पुलिस चेक पोस्ट लगाए गए हैं

पटना में चुनाव की तैयारी पूरी: दूसरे चरण के चुनाव के लिए पूरे जिले में कुल 15000 अर्धसैनिक बलों के साथ जिले में 104 पुलिस चेक पोस्ट लगाए गए हैं

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर पटना में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पटना जिले में कुल 9 विधानसभा में 176 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। 3 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान को लेकर पटना जिला अधिकारी और पटना एसएसपी ने संयुक्त रूप से बैठक की और चुनाव की तैयारियों की जानकारी दी।

पटना के डीएम कुमार रवि ने मतदान केंद्रों से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे फेज के चुनाव के लिए 251 आदर्श मतदान एवं महिला मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं, कोविड-19 मरीजों के लिए मतदान समाप्ति के 1 घंटे पूर्व मत का प्रयोग करने का आदेश दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान को लेकर भी मतदान कर्मियों को कोविड-19 संक्रमण के गाइडलाइन को पालन करने का आदेश दिया गया है।

बूथों पर मौजूद मतदान कर्मी और सुरक्षाकर्मी मास्क, हैंड ग्लब्स और फेस शिल्ड लगाकर ही निर्वाचन के काम में जाएंगे, इसके साथ में बूथों पर मतदान करने आए मतदाताओं के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोनावायरस से जुड़े गाइडलाइन पालन करने का आदेश दिया गया है। दूसरे चरण में पटना जिले के जिन 9 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है उनमें बख्तियारपुर, दीघा, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, फतुहा, दानापुर, मनेर और फुलवारी विधानसभा शामिल है। दूसरे चरण में मतदान केंद्रों की कुल संख्या 4830 बताई गई है।

सुरक्षा की बात करें तो जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया दूसरे चरण के मतदान को लेकर पटना पुलिस के जवानों के साथ साथ केंद्रीय पुलिस बल, एसटीएफ के साथ-साथ क्यूआरटी की टीम भी लगाई जा रही है। इसके साथ ही दियारा इलाके में पुलिस की टीम घुड़सवार दस्ते के साथ गश्ती करेगी। दियारा इलाके में कुल 10 घुड़सवार दस्ते को बूथों की निगरानी के लिए लगाया गया है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए पूरे जिले में कुल 15000 अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है पूरे जिले में 104 पुलिस चेक पोस्ट लगाए गए हैं।

मत पेटियों को पारा मिलिट्री फोर्सेज की निगरानी में लाने का आदेश दिया गया है. पटना के एएन कॉलेज में रखे गए वीवीपैट मशीन और ईवीएम की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है। 


Find Us on Facebook

Trending News