बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में 110 बेड के कोविड अस्पताल की हुई शुरुआत, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने किया निरीक्षण

पटना में 110 बेड के कोविड अस्पताल की हुई शुरुआत, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने किया निरीक्षण

PATNA : बिहार में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने चारों तरफ कोहराम मचा रखा है. आये दिन 13 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अस्पतालों में जहाँ बेड की कमी हो गयी है. वहीँ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने से मरीजों की मौत हो रही है. बढ़ते कोरोना मरीजों और अस्पतालों में बेडो की कमी को देखते हुए पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को कोविड 19 के मरीजों के उपचार के लिए सोमवार से शुरू किया गया है. 

बताते चलें की यहां 110 बेड का अस्थाई रूप से कोविड संक्रमित मरीजो के लिए सारी व्यवस्था की गई है. जिसका निरीक्षण करने आये स्वस्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने दलबल के साथ जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने मेदांता को भी कोविड मरीजों के लिये शुरू करने की बात कही है. 

गौरतलब है की बिहार सरकार ने मेदांता को कंकड़बाग़ में बेशकीमती जमीन अस्पताल खोलने के दी हैं. जिसे पीपी मोड पर चालू किया गया है. लेकिन बिहार में भयावह होते कोरोना संक्रमण के बीच भी यहां मरीजों का इलाज शुरू नहीं किया गया है. जिसके लिए कई बार प्रयास किया जा चूका है. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 



Suggested News