बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सरकार ने की 15 अधिकारियों की विशेष तैनाती, देखें लिस्ट

दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सरकार ने की 15 अधिकारियों की विशेष तैनाती, देखें लिस्ट

PATNA : दुर्गा पूजा और रावण वध को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। बिहार प्रशासनिक सेवा के 15 अधिकारियों को रावण वध और दुर्गा पूजा के अवसर पर पटना में प्रतिनियुक्त किया गया है। सरकार आम लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। लिहाजा दुर्गापूजा के अवसर पर विधि-व्यवस्था टाइट रखने हेतु बिहार प्रशासनिक सेवा के उप सचिव स्तर के अधिकारियों को राजधानी पटना में प्रतिनियुक्त किया गया है। 

कौन-कौन अधिकारी रहेंगे पटना में

पटना में प्रतिनियुक्त अधिकारियों में राजेश कुमार, महावीर प्रसाद शर्मा, सुशांत कुमार, विकास कुमार, चित्रगुप्त कुमार, अनिल कुमार सिंह, रविन्द्र कुमार, राजेश कुमार, श्रीप्रकाश, सुबोध कुमार, चंदन कुमार मंडल, गयानंद यादव, ललन प्रसाद, सुधीर कुमार और अनुराग कौशल सिंह शामिल हैं। सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी पटना के जिला पदाधिकारी के समक्ष योगदान कर उनके निर्देशन में कार्य करेंगे तथा प्रतिनियुक्ति अवधि समाप्त होने पर स्वत: अपने पदस्थापन वाले पद पर योगदान कर लेंगे।  


तीसरी आंख से भी रखी जायेगी नजर

इसके अलावे पटना पुलिस ने भी दुर्गा पूजा को देखते हुए गश्ती के लिए कई टीमें बनायी हैं। जगह-जगह चौक-चौराहों पर सीसीटीवी भी लगाया गया है। बाइकर्स गैंग पर पुलिस की खास नजर रहेगी। पटना के एसएसपी मनु महाराज ने त्योहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए अपनी टीम को अलर्ट कर दिया है।

दुर्गा पूजा के दौरान शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में लोगों की काफी भीड़ जुटती है। पटना पुलिस के 250 कैमरे और साथ ही पटना ट्रैफिक पुलिस के 250 कैमरे जहां पूरी भीड़ और ट्रैफिक पर नजर बनाए रखेंगे वहीं 800 कैमरे पटना के बड़े पूजा पंडालों के आस-पास लगेंगे ताकि भीड़ में हर किसी पर नजर रखी जा सके। 


Suggested News