बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में हीं सुशासन कैसे डूबा....? पता करेगी 3 सदस्यीय टीम,जानिए किन-किन बिंदूओं पर होनी है जांच

पटना में हीं सुशासन कैसे डूबा....? पता करेगी 3 सदस्यीय टीम,जानिए किन-किन बिंदूओं पर होनी है जांच

PATNA: पटना में ही नीतीश सरकार का सुशासन कैसे डूब गया?  अब कारणों की तह तक जाने के लिए सरकार ने 3 सदस्य कमेटी का गठन किया है. कमSटी अपनी जांच रिपोर्ट 1 सप्ताह में सरकार को सौंपेगी. जांच टीम में  नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव संजय कुमार को अध्यक्ष बनाया गया है जबकि बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम के एमडी को सदस्य उसके अलावे नगर आयुक्त पटना नगर निगम वह भी सदस्य बनाया गया है .

कमेटी को कई बिंदु पर जांच कर रिपोर्ट देना है।उनमें है---- किन किन क्षेत्रों में जल- जमाव हुआ और उन क्षेत्रों में जलजमाव की मुख्य वजह क्या रही? जिन क्षेत्रों में जलजमाव हुआ है उनमें जलजमाव के कारणों के लिए कौन पदाधिकारी और अभियंता जिम्मेदार है ?

जलजमाव रहने के कारण सिस्टम की कमी किस प्रकार की रही इसकी भी जांच की जाएगी... क्या संप हाउस के नियमित कार्यरत नहीं रहने के कारण जल जमाB हुआ.... कौन-कौन से संप हाऊस बारिश की अवधि में कार्यरत नहीं रहे और इसके लिए कौन पदाधिकारी जिम्मेदार है......

क्या शहर के नालों की सफाई नहीं होने की वजह से जल जमाव हुआ.... जांच टीम वार्ड पार्षदों से भी इनकी कारणों की जानकारी इकट्ठा करेगी. जांच दल प्रत्येक बिंदुओं की जांच करेगी और इसके लिए कौन पदाधिकारी, अभियंता इसके लिए जिम्मेदार रहे इसका भी स्पष्ट उल्लेख प्रतिवेदन में करने का निर्देश दिया गया है।


 

Suggested News