बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जिला परिषद परामर्शी समिति अध्यक्ष अंजू देवी की कुर्सी खतरे में, 16 अगस्त तक शो-कॉज का जवाब देने का आदेश

पटना जिला परिषद परामर्शी समिति अध्यक्ष अंजू देवी की कुर्सी खतरे में, 16 अगस्त तक शो-कॉज का जवाब देने का आदेश

PATNA : पटना जिला परिषद परामर्श समिति की अध्यक्ष अंजू कुमारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। पंचायती राज विभाग ने अध्यक्ष अंजू कुमारी से स्पष्टीकरण मांगा है । अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने पटना जिला परिषद परामर्श समिति की अध्यक्ष अंजू कुमारी से पूछा है कि क्यों नहीं आपके कृत्य एवं कर्तव्य की उपेक्षा तथा शक्तियों के दुरुपयोग के आरोप में परामर्श समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया जाए? इस संबंध में आप 16 अगस्त तक अपना स्पष्टीकरण समर्पित करें.

DDC ने 3 जून को पत्र भेजा था। उस पत्र के आलोक में पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने स्पष्टीकरण मांगा है। पत्र में कहा है कि 15वें वित्त आयोग मद में आवंटन के व्यय हेतु बैठक की तिथि निर्धारित करने के अनुरोध के बावजूद आपने बैठक आयोजित नहीं की। जिला पंचायत संसाधन केंद्र भवन के निर्माण से संबंधित संचिका, जिला परिषद की बैठक की उपस्थिति पंजी, तकनीकी सहायक की प्रतिनियुक्ति से संबंधित संचिका, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 3 के डीपीआर से संबंधित संचिका एवं अन्य फ़ाइल आपके द्वारा जिला परिषद कार्यालय में वापस नहीं की गई है। मनरेगा वार्षिक कार्य योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 3, 15वें वित्त आयोग मत से वित्तीय वर्ष 2020-21 की योजनाओं का चयन एवं वर्ष 2021-2022 के वार्षिक कार्य योजना की स्वीकृति जैसे महत्वपूर्ण कार्य लंबित हैं .

उपर्युक्त कार्य से प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि आपके द्वारा मनमाने ढंग से कार्य किया जा रहा है। अध्यक्ष द्वारा अपने कर्तव्यों की उपेक्षा की जा रही है तथा निहित शक्तियों का दुरुपयोग की जा रहा है। आपके इस कृत्य के चलते जिला परिषद पटना के कई महत्वपूर्ण कार्य लंबित हैं ।सरकार ने इसे काफी गंभीरता से लिया है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News