बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिग्र ब्रेकिंगः नौकरी मांग रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पटना पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई घायल....

बिग्र ब्रेकिंगः नौकरी मांग रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पटना पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई घायल....

पटनाः बड़ी खबर राजधानी पटना से है जहां पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया है। गर्दनीबाग में दो दिनों से धरना पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई है। पुलिस के लाठीचार्ज में कई महिला-पुरूष घायल हुए हैं।

बता दें,शिक्षक नियोजन को लेकर पूरे बिहार के अभ्यर्थी दो दिनों से गर्दनीबाग धरनास्थल पर धरना दे रहे । इसी बीच भारी संख्या पुलिस पहुंची और जबरन धरना खत्म कराना चाहा। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। घायल अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धरना स्थल पर अचानक हुई लाठीचार्ज से अफरातफरी मच गई। विरोध कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने जमकर पीटा है। कुछ अभ्यर्थियों के सिर भी फूटे हैं, कई के हाथ में चोट आई है।

बता दें, कड़ाके की ठंड में भी गर्दनीबाग धरना स्थल पर सैकड़ों नियोजित शिक्षक अभ्यर्थी डटे हुए थे।वे हर हाल में सरकार से नियोजन को लेकर लिखित आश्वासन मांग रहे थे। लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया. 

ये है मुख्य मांग
शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है कि जिला स्तर पर ओपेन कैंप के माध्यम से काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र वितरण करने संबंधी शिड्यूल जल्द से जल्द जारी किया जाए।
काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र वितरण के उपरांत प्रमाण-पत्र की जांच की जाए और उसके बाद स्कूल में योगदान कराया जाए।



Suggested News