पटना के लोगों को नही काटने पड़ेंगे ब्लॉक के चक्कर, पंचायत कार्यालय में शुरू हुआ आरटीपीएस काउंटर

पटना के लोगों को नही काटने पड़ेंगे ब्लॉक के चक्कर, पंचायत कार्यालय में शुरू हुआ आरटीपीएस काउंटर

PATNA : पटना के लोगो को अब जाति,आय,आवासीय प्रमाणपत्रों के लिए अब ब्लॉक का चक्कर नही लगाना पड़ेगा। क्योंकि यह सुविधा अब लोगो को पटनासिटी में ही मिलने जा रहा है। पटना सदर प्रखंड के ग्राम पंचायत सबलपुर में पँचायत कार्यालय आलमपुर में ही यह सारी सुविधा एक साथ आम जनता को मिलने जा रही हैं।

सबलपुर पँचायत के आलमपुर पँचायत कार्यालय में आज एक RTPS काउंटर का उद्घाटन किया गया है,जहां पर यह सारी सुविधा ऑनलाइन प्राप्त होगी और वह भी बिलकुल फ्री। RTPS काउंटर का उद्घाटन पटना सदर प्रखंड के B.D.O एवं पंचायती राज पदाधिकारी,पटना सदर के उप प्रमुख रीना देवी, मुखिया देव शर्मा, पूर्व मुखिया बंगाली सिंह ने संयुक्त रूप से किया। उप प्रमुख रीना देवी, मुखिया देव शर्मा ने कहा कि लोग प्रमाणपत्रों को बनवाने के लिए ब्लॉक का चक्कर लगाते थे। 

जिसमे समय की बर्बादी और परेशानी भी झेलनी पड़ती थी। लेकिन अब यह सारी सुविधा अब यही मिलनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पँचायत सहित पटना सदर के अंदर आनेवाले लोगो को प्रमाणपत्रों को बनवाने के लिए ब्लॉक के चक्कर नही काटने होंगे। क्योंकि यह सारी सुविधा अब पँचायत कार्यालय में ही मिलने लगी है। इस  RTPS काउंटर के खुल जाने से पँचायत के लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ताओं में संजय यादव, सुजय गोप, रामचन्द्र प्रसाद, विनय महतो, अरविंद कुमार, दिलीप यादव, मोहम्मद जफरेज आलम,अंशु यादव एवं नवीन यादव मौजूद रहे।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News