पटना में भींड के तांड़व ने सुशासन पर खड़े किए सवाल, पुलिस हाथ पर हाथ धरे अगली घटना का कर रही इंतजार...

पटना में भींड के तांड़व ने सुशासन पर खड़े किए सवाल, पुलिस हाथ पर हाथ धरे अगली घटना का कर रही इंतजार...

PATNA: राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में भींड का तांडव लगातार जारी है।पिछले एक हफ्ते में खूनी भींड ने कानून को हाथ में लेकर कई लोगों को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया।शनिवार को दानापुर इलाके में हरियाणा से दानापुर के हांडी साहब का दर्शन करने जा रहे दो सिक्ख श्रद्धालुओं को बच्चों से रास्ता पूछने पर बेलगाम भींड ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया।वहीं रविवार यानि आज एक बार फिर से राजधानी के राजीवनगर इलाके में एक शख्स की पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया।

बिहार की बात छोड़िए राजधानी पटना और उसके आसपास के इलाकों में बेलगाम भींड कानून को अपने हाथ में ले रही है।कई इलाकों में अफवाह फैलाई जा रही है कि फलां शख्स बच्चा चोरी कर रहा।इसके बाद आसपास के लोग जुट जा रहे और बिना समझे-बूझे उस शख्स की पिटाई कर दे रहे हैं।

इस आंकड़े से स्पष्ट हो जाएगा कि किस तरह से पटना में भींड का तांडव लगातार जारी है।पिछले एक हफ्ते के दौरान राजधानी और उसके आसपास के के इलाकों में 10 घटनाएं घटित हुई हैं।

हाल की घटनाएं....

1-26 जुलाई को बिहटा के सदिशोपुर में वृद्ध की पिटाई की हुई।2-27 जुलाई को बिहटा के परेव में दो लोगों को बांधकर पीटा गया।3-30 जुलाई को दुल्हिन बाजार इलाके में एक शख्स को उन्मादी भींड ने पिटा।4-30 जुलाई को कादिरगंज में एक हीं कंपनी के आठ लोगों को पिटा गया।

5-31 जुलाई को बिक्रम में बच्चा चोरी के आरोप में एक युवक को पिटा गया।6-1 अगस्त को गांधी मैदान के समीप एक वृद्ध को पिटकर मार डाला।7—1 अगस्त को दानापुर के मिथिला कॉलनी और छावनी कॉलनी में दो शख्स की पिटाई.8-1 अगस्त को हीं बिहटा में युवक की पिटाई।9-दानापुर में दो सिक्ख श्रद्धालुओं की पिटाई.10—दानापुर के हीं  एक शख्स को पीट कर अधमरा कर दिया गया।

यह आंकड़ा तो सिर्फ राजधानी पटना और उसके आसपास की है।अगर हम पूरे बिहार की बात करें तो हाल के दिनों में करीब 50 ऐसी घटनाएं सामने ई हैं जहां उग्र भींड़ ने तांडव मचाया है।

वहीं पटना में लगातार हो रही इस तरह की घटना के बाद पुलिस सकते में आ गई है।एसएसपी गरिमा मलिक ने इसको लेकर विशेष टीम का गठन किया है।साथ हीं पटना पुलिस ने इस तरह की अफवाह से बचने की सलाह दी है।पटना पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो पुलिस को सूचना करें।अगर कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेगा तो फिर उसे पुलिस कानून के हिसाब से निबटेगी।

Find Us on Facebook

Trending News