बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ऑनलाइन सट्टेबाजी का पर्दाफाश, गिरफ्तार सटोरियों ने खोले कई राज़, एक लाख रुपया बरामद

पटना में ऑनलाइन सट्टेबाजी का पर्दाफाश, गिरफ्तार सटोरियों ने खोले कई राज़, एक लाख रुपया बरामद

पटना : राजधानी पटना में पुलिस ने सट्टेबाजी के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है। पुलिस की नजरों से बचने के लिए धंधेबाजों ने सट्टेबाजी के लिए हाईटेक तरीका अपनाया था लेकिन कहा जाता है कि कानून के हाथ लंबे होते हैं, जो सट्टेबाजों के गिरेबान तक जा पहुंचे। 

पुलिस की नजरों से बचने के लिए सट्टेबाजों ने ऑनलाइन सट्टेबाजी का हाईटेक तरीका अपनाया था। सट्टेबाज वाट्सएप ग्रुप व मैसेंजर के थ्रू बोली लगाने का काम करते थे। सोशल मीडिया के जरिए पूरा गोरखधंधा चल रहा था।
 
PATNA-ME-ONLINE-SATTEBAZI-KA-KHULASA-FOUR-SATTEBAZ-ARRESTED4.JPG

पहले सट्टेबाज मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते थे लेकिन पुलिस के द्वारा फोन टेप करने के बाद उनलोगों ऑनलाइन सट्टेबाजी शुरू कर दी। पुलिस को खबर तो मिल रही थी कि राजधानी पटना में सट्टेबाजी का गोरखधंधा चल रहा है लेकिन गोरखधंधा करनेवालों का कोई क्लू नहीं मिल रहा था, जिसकी वजह से वो पुलिस की गिरफ्त से दूर थे। 

एसपी रविंद्र कुमार ने सट्टेबाजों को पकड़ने के लिए फूलप्रूफ योजना बनायी, जिसके तहत मुखबिरों की मदद ली गयी। थानों के तेजतर्रार सिपाहियों को सट्टेबाजों के बारे में जानकारी जुटाने की जिम्मेवारी दी गयी। इसी बीच रुपसपुर थाना को गुप्त सूचना मिलती है कि विश्वेश्वरैया नगर में कुछ लोग ऑनलाइन सट्टेबाजी का खेल खेल रहे हैं।  

सूचना की पुष्टि होते ही पुलिस विश्वश्वरैया नगर स्थित खिलाड़ी हेरिटेज के ब्लॉक ए के 402 नंबर फ्लैट पर धावा बोलती है। अचानक पुलिस को देखकर वहां मौजूद सट्टेबाज हक्के-बक्के रह जाते हैं। पुलिस ने मौके से चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। 

PATNA-ME-ONLINE-SATTEBAZI-KA-KHULASA-FOUR-SATTEBAZ-ARRESTED2.JPG

उनके पास से नगद एक लाख रुपया, 23 मोबाइल, 8 कैलकुलेटर, 6 एटीएम कार्ड व एक एलईडी टीवी सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए। पुलिस को मौके से एक रजिस्टर भी मिला है, जिसमें क्रिकेट सट्टेबाजी के हिसाब-किताब का ब्योरा लिखा हुआ है। पकड़े गए सट्टेबाजों में आशीष कुमार, अजय कुमार, सागर कुमार व विकास कुमार शामिल है। सभी पटना के दानापुर इलाके के रहनेवाले हैं। 

पुलिस मौके से मिले रजिस्टर को खंगाल रही है। पता लगा रही है कि कौन-कौन से सफेदपोश इस गोरखधंधे में शामिल हैं।     

Suggested News