पटना में पंडालों में स्थापित होगी माँ दुर्गा की प्रतिमा, पूजा समितियों को कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

पटना में पंडालों में स्थापित होगी माँ दुर्गा की प्रतिमा, पूजा समितियों को कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

PATNA : राजधानी पटना में इस बार दुर्गा पूजा के मौके पर पंडाल बनेंगे और मूर्तियां स्थापित होगी. पूजा पंडाल लाइसेंस में इस बार कोविड प्रबंधन के मानकों का अनुपालन की शर्त को भी जोड़ा गया है. जन सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन की पूर्व की शर्तें भी प्रभावी होगी,जिसका अनुपालन पहले भी पूजा समितियों को करना पड़ा है. बीते वर्ष की बात करें तो पूजा समितियों को पंडाल व मूर्ति स्थापना पर रोक लगाई गई थी. 

केवल कुछ मंदिरों में ही छोटी प्रतिमाओं के साथ पूजा का आयोजन की अनुमति दी गई थी. बहरहाल इस बार यदि पंडाल और मूर्तियां स्थापित होती है तो फुटकर दुकानदारों के साथ ही पूरे बाजार को इसका फायदा मिलेगा. जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह कोविड ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के सभी मानकों पर खड़े उतरने के बाद ही पूजा समितियों को सशर्त इसकी व्यवस्था करनी है. 

पूजा समितियों को पंडालों में मास्क और सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था करनी है. बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बीते वर्ष दुर्गा पूजा का आयोजन भव्य रूप से नहीं हुआ था. दरअसल इस बार तेजी से टीकाकरण होने से स्थितियों में काफी सुधार में देखा जा रहा है. जिसका नतीजा है कि बिहार में संक्रमण के मामले बिल्कुल न के बराबर है. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News