बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पोस्ट ऑफिस एजेंट हत्याकांड मामले में तीन गिरफ्तार, लूट का विरोध करने पर मारी थी गोली

पोस्ट ऑफिस एजेंट हत्याकांड मामले में तीन गिरफ्तार, लूट का विरोध करने पर मारी थी गोली

PATNA : पिछले दिनो पालीगंज में पोस्ट ऑफिस एजेंट राकेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने इनके पास से हत्या के लिए इस्तेमाल की गई पिस्टल भी बरामद की है। पटना एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पोस्ट ऑफिस एजेंट राकेश कुमार की हत्या लूट का विरोध करने पर की गई थी। उन्होंने बताया कि घटना के दौरान राकेश के विरोध के कारण आसपास के ग्रामीणों को पहुंचते देख अपराधी ने उसे गोली मार दी। 

1 सप्ताह से की जा रही थी रेकी

एसपी ने बताया कि घटना के अंजाम देने के पूर्व अपराधियो में एक सुमन कुमार का रिश्तेदार पालीगंज में था। एजेंट प्रतिदिन ग्राहकों से लाखों रुपये जमा कर शाम को वह घर वापस लौटता था। इसकी जानकारी होने पर सुमन ने अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना का अंजाम देने प्लान बनाया और करीब एक सप्ताह से राकेश पर नजर रख रहा था। साथियों के साथ 31 अगस्त को लूट का प्लान बनाया। 


मनु महाराज ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर सीटी एसपी रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। घटना के दिन ही अपराधियों की मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई थी। मोटरसाइकिल का जब डिटेल निकाला गया तो यह पटना के चौक थाना निवासी मुन्ना प्रसाद का निकला, जो एक सितंबर को जहानाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र से चोरी हो गई थी। पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के मिश्रीपुर गांव निवासी धनेश यादव के पुत्र रंजीत कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कड़ाई से की गई पूछताछ के बाद रंजीत कुमार ने घटना में संलिप्तता स्वीकार कर ली। 

उन्होंने बताया कि रंजीत के पास से मृतक राकेश कुमार का पर्स, कागजात और हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और कारतूस बरामद कर लिया गया। साथ ही निशानदेही पर पुलिस ने अन्य बदमाशों को अरवल जिले के किंजर थाना क्षेत्र के टेकारी गांव निवासी जयनंदन सिंह का बेटा विजय कुमार और जहानाबाद जिले के शकुराबाद थाना क्षेत्र के खजूरबन्ना गांव निवासी मदन यादव के पुत्र सुमन कुमार को गिरफ्तार किया गया। 

बताते चलें कि बीते 31 अगस्त की देर रात पालीगंज में पोस्ट ऑफिस एजेंट राकेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया था, जब वे पालीगंज बाजार से अपने घर दीघा लौट रहा था। 

Suggested News