बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

352 वें प्रकाश पर्व के लिए पुलिस ने कसी कमर, गुरुद्वारा के आसपास उड़ाई धुआं तो होगी कार्रवाई

352 वें प्रकाश पर्व के लिए पुलिस ने कसी कमर, गुरुद्वारा के आसपास उड़ाई धुआं तो होगी कार्रवाई

PATNA : श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 352 वें प्रकाश पर्व के दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर पुलिस लगातार मीटिंग कर रही है। पूर्व में पटना की एसएसपी गरिमा मलिक पटनासिटी के चौक स्थित गुरु गोविंद सिंह गुरुद्वारा पहुंचकर सुरक्षा व क्राउड मैनेजमेंट का जायजा लिया था और इसी क्रम में मंगलवार को पटना के डीआईजी राजेश कुमार गुरुद्वारा पहुंचे और सुरक्षा का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रबंधक कमेटी के लोगों से समन्वय बनाया जायेगा। डीआईजी ने कहा कि धूम्रपान को लेकर भी सख्ती बरती जा रही है। गुरुद्वारा के आसपास धूम्रपान से संबंधित सामानों की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है। 

तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब परिसर से तीन किलोमीटर के अंदर सिगरेट, पान, बीड़ी, तथा अन्य प्रकार के गुटखा की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अगर कोई इसका उल्लंघन करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसका खास ध्यान रखा जायेगा। 

प्रकाश पर्व को लेकर पटना में गाड़ियों की आवागमन के लिए भी प्लान तैयार किया गया है। 352 वें प्रकाश पर्व को लेकर जिला प्रशासन ने गाड़ियों के आवागमन के लिए मार्ग का चार्ट जारी किया है।

Suggested News