पटना में सरकारी कर्मियों का फर्जीवाड़ा उजागर ,सरकार के करोड़ों की जमीन एक व्यक्ति के नाम कर दिया

पटना में सरकारी कर्मियों का फर्जीवाड़ा उजागर ,सरकार के करोड़ों की जमीन एक व्यक्ति के नाम कर दिया

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : पटना में  सरकारी कर्मियों के करोड़ो के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। सरकारी मुलाजिमों ने करोड़ों की सरकारी जमीन को निजी व्यक्ति के नाम पर दाखिल खारिज कर जमाबंदी रसीद काट दिया।

इसका मतलब यह हुआ कि सरकारी कर्मियों ने सरकार की जमीन को निजी व्यक्ति के जिम्मे में या उसके अधिकार में बता दिया। मामला राजधानी पटना के सदर अंचल का है। सदर अंचल के हैं तीन कर्मचारियों की मिलीभगत से करीब 6 एकड़ 64 डिसमिल जमीन की जमाबंदी निजी व्यक्ति के नाम पर कायम कर दी गई ।

सदर अंचल के CO प्रवीण कुमार पांडे ने इस मामले का खुलासा किया है ।इस मामले में CO ने अपने कार्यालय के तीन कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग की है। अंचल अधिकारी ने तीनों कर्मियों से पूछा है कि निजी फायदे के लिए धोखाधड़ी करने व कर्तव्य में घोर लापरवाही के लिए आप लोगों पर क्यों ना प्राथमिकी दर्ज करते हुए सेवा से बर्खास्त करने की अनुशंसा की जाए। तीनों कर्मियों को सोमवार तक जवाब देना है जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई जाएगी।

बता दें कि इसके कुछ दिन पहले सदर अंचल के सीओ को भी विभाग ने दाखिल खारिज में गड़बड़ी सहित कई आरोपों में निलंबित कर दिया था। इसके बाद अब उसी अंचल के तीन कर्मियों पर करोड़ों की सरकारी जमीन के हेरा फेरी का आरोप लगा है अब देखना होगा इस मामले में विभाग क्या कार्रवाई करता है.

Find Us on Facebook

Trending News