पटना में ठगी का यह तरीका जानकर आप दंग रह जायेंगे, पढ़िए पूरी खबर

पटना में ठगी का यह तरीका जानकर आप दंग रह जायेंगे, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : पटना पुलिस ने ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है. मामला है पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मोर्चा रोड इलाके में स्थित पंजाब नैशनल बैंक का. जहाँ दो ठंग ने दो लाख रुपये की नोट की गड्डी बना कर ऊपर असली नोट और नीचे सादा कागज रख कर भोले भाले लोगो के गाढ़ी कमाई को लूटने का काम कर रहे थे. जिसमें एक व्यक्ति ठगी का शिकार हो गया. वहीँ ठगी का शिकार हुए पीड़ित व्यक्ति ने इस मामले में पुलिस को सूचना दी. जहाँ पुलिस ने मौके पर पहुँच कर उस ठग को दो लाख के नकली नोट बंडल के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. 

वहीँ पुलिस को देख कर गिरोह के एक अन्य सदस्य मौके से फरार हो गया. पुलिस ने गिरफ्तार ठग की पहचान भागलपुर निवासी राकेश कुमार के रूप में किया, जो अपने एक और साथी के साथ होटल में ठहरा हुआ था और पटना सिटी के बैंकों में जाकर लोगों को ठगने का काम कर रहा था. पुलिस ने बताया कि ठग राकेश और उसके साथी पंजाब नैशनल बैक में नोट का बंडल दिखा कर बैंक में एक व्यक्ति को ठगने का काम कर रहा था. ठग ने बैंक ग्राहक को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि इस बैंक में उसका खाता नहीं है और उसे जरूरी काम से बाहर जाना है. 

ऐसे में इतनी मोटी रकम लेकर बाहर जाना खतरे से खाली नही है. इसलिए आप के खाते में जमा करा देता हूँ. फिलहाल इसके बदले में 40 हजार रुपया दे दे और लौट कर आने पर कमिशन काट कर मेरा बचा हुआ रुपया वापस दे देंगे. इस झांसे में आकर बह व्यक्ति 40 हजार रुपया दे रहा था कि उसकी नजर कागज के नोट बना बंडल पर पड़ा तो देने में असमर्थ जताई. लेकिन ठग ने झांसे में लेकर जल्द 40 हजार रुपया देने की बात कही. जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी और त्वरित कार्रवाई  करते हुए पुलिस ने नोट के नकली बंडल के साथ उसे गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार ठग से कड़ी पूछ ताछ कर रही है. पुलिस फरार ठग की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News