बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में आधी आबादी वीमेंस अचीवर्स अवार्ड का आयोजन, 31 जनवरी को जुटेंगे भारतीय टेलिविज़न के दिग्गज कलाकार

पटना में आधी आबादी वीमेंस अचीवर्स अवार्ड का आयोजन, 31 जनवरी को जुटेंगे भारतीय टेलिविज़न के दिग्गज कलाकार

DESK : विभिन्न क्षेत्रों में अपने कार्यों से मिशाल पेश कर रहीं हर आम और खास महिलाओं के सम्‍मान के लिए 12th आधी आबादी वीमेंस अचीवर्स अवार्ड 2020 का आयोजन 31 जनवरी को राजधानी पटना के न्‍यू पटना क्‍लब में होगा। इसकी जानकारी आज पटना के होटल मौर्या में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान प्रसिद्ध निर्माता- निर्देशक दिनेश सिंह ने दी। इस दौरान उनके साथ मुख्‍य अतिथि रंजीत कुमार, निदेशक शिक्षा विभाग और प्रसिद्ध टेलिविज़न अभिनेत्री सोनिया शर्मा (तेनाली रामा फेम),मुकेश चंदेल,वॉइस प्रेसिडेंट,प्रोग्राम को-ओर्डिंनेटर रवी भूषण बबलू एवम् पीआरओ रंजन सिन्हा-सर्वेश कश्यप भी मौजूद रहें, जिन्‍होंने इस अवार्ड समारोह को लेकर अपनी बातें रखीं।

इससे पहले दिनेश सिंह ने बताया कि 12th आधी आबादी वीमेंस अचीवर्स अवार्ड 2020 का आयोजन आधी आबादी फाउंडेशन, रियल फाउंडेशन और सामुदायिक विकास समिति के द्वारा किया जा रहा है, जो बीते 11 सालों से देश के अलग – अलग राज्‍यों में आयोजित होता रहा है। इस बार इस अवार्ड शो को ऐतिहासिक पटना की धरती पर आयोजित किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि ‘हारे नहीं जो हौसले, तो कम हुए हैं फासले/ कुछ कर गुजरने के लिए मौसम नहीं मन चाहिए’, इसी थीम पर इस अवार्ड का आयोजन किया जाता रहा है।

उन्‍होंने कहा कि यह अवार्ड समाज में हाशिये पर रहने को विवश महिलाओं को मुख्‍य धारा में जोडने का  का एक जज्बा है और इसकी बुनियाद भी यही है। आधी आबादी का सफर आसान नहीं रहा, लेकिन फिश्र भी हर आम और खास महिलाएं अपने – अपने क्षेत्रों में सराहनीयस कार्य कर रही हैं। उनके काम को रेखांकित कर उन्‍हें पहचान देने और सम्‍मानित करने की पहल का नाम है ‘आधी आबादी वीमेंस अचीवर्स अवार्ड’, जो इस बार पटना की धरती पर आयोजित हो रही है।

अवार्डी सूची

1 मंदिरा बेदी (एक्‍ट्रेस)

2 रूपल पटेल (एक्‍टर)

3 ऋषिका सिंह चंदेल (एक्‍टर)

4 पारूल चौधरी (एक्‍ट्रेस)

5 अक्षरा सिंह (एक्‍ट्रेस)

6 रति पांडेय (एक्‍ट्रेस)

7 कल्पितो सिंह (हाउस वाइफ)

8 सुकृति सिंह (इंटरप्रेन्‍योर)

9 ऋदिमा तिवारी (एक्‍टर)

10 जील ऋतु अग्रवाल (यंगेस्‍ट फैशन डिजाइनर 2020)

11 मनु भकेर (इंडियन ओलंपियन एयर गन शूटर)

12 डॉ छाया (डॉक्‍टर)

13 विराली मोदी (डिसएबिलिटी राइट्स एक्‍टीविस्‍ट, मोटिवेशनल स्‍पीकर, मॉडल)

14 अनुजा कपूर (क्रिमिनल साइकलॉजिस्‍ट, एडवोकेट, सोशल एक्टिविस्‍ट)

15 सुर्पणा सरकार (मोटर साइकिल ट्रेनर, मोटिवेशनल स्‍पीकर)

16 प्रोमा चटर्जी (डीजे)


Suggested News