महंगाई की मार : पटना में ऑटो से चलना हुआ महंगा,30 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया किराया

महंगाई की मार : पटना में ऑटो से चलना हुआ महंगा,30 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया किराया

पटना। राजधानी पटना में अब ऑटो से सफर करना महंगा पड़ेगा। मंगलवार से पटना में ऑटो का किराया 30 फ़ीसदी तक बढ़ जाएगा ।यानी अब ऑटो से सफर करने के लिए पैसे ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि की वजह से ऑटो के किराए में 30% की भारी वृद्धि की गई है। इससे समझ लीजिए कि अब ऑटो से पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने में 10 रुपये के बदले 13 रुपये देने होंगे।

गौरतलब है कि इधर लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। इसे लेकर ऑटो चालक संघ के द्वारा लगातार मांग किया जा रहा था। कि ऑटो के किराए में वृद्धि की जाए। अंततः ऑटो चालक संघों की मांग पर दक्षिण बिहार प्रभारी परिवहन प्राधिकरण ने अपनी मुहर लगा दी है। दक्षिण बिहार परिवहन प्राधिकरण ने नई दरों को मंजूरी देते हुए 30 फ़ीसदी तक किराया बढ़ा दिया है।

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने बताया है कि 2013 के बाद सरकार की ओर से ऑटो का किराया निर्धारित नहीं किया गया था। सरकार ने 30% ऑटो का किराया बढ़ाया है ।ऑटो ऑटो चालक संघ का कहना है की चुकी आम आदमी भी आर्थिक परेशानी में है इसकी वजह से प्रतिष्ठित स्टॉपेज एक से 3 रुपये तक किराया बढ़ाएंगे

Find Us on Facebook

Trending News