बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में बालू माफियाओं के कई ठिकानों पर छापेमारी, कई गाड़ियां जब्त...

पटना में बालू माफियाओं के कई ठिकानों पर छापेमारी, कई गाड़ियां जब्त...

पटना :  बिहार में एक तरफ खनन पर रोक लगा हुआ है. तो दूसरी तरफ खनन माफिया अवैध तरीके से बालू का खनन धड़ल्ले से कर रहे हैं. इसी कड़ी पटना जिला खनन पदाधिकारी और बिहटा पुलिस ने बालू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के बाद बालू माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया. 

बता दें कि  बिहटा थाना इलाके के अमनाबाद और मौदही में पटना जिला खनन पदाधिकारी और बिहटा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रेड मारा है. इस दौरान पुलिस ने तकरीबन एक दर्जन पोकलेन को जब्त कर लिया है और सभी पोकलेन के मालिक के खिलाफ बिहटा थाने में मामला दर्ज किया गया है.  बालू घाटों पर पुलिस की रेड से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक अमनाबाद और मौदही बालू घाट के बीच बालू माफिया पोकलेन से बालू का खनन कर रहे थे. जिसकी सूचना खनन विभाग को गुप्त रूप से मिली थी. इसी पर कार्रवाई करते हुए बिहटा पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई, जिसमें खनन विभाग के पदाधिकारी राजेश कुशवाहा और पुलिस जब मौके पर पहुंचे, तो देखा कि पोकलेन मशीन लगाकर बालू निकाला जा रहा था और भंडारित बालू को नाव पर लोड किया जा रहा था. पुलिस को देखते ही पोकलेन संचालक और माफिया फरार हो गए. 

फिलहाल पुलिस ने पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया है. और पोकलेन मालिक का नाम पता कर लिया गया है. वहीं बिहटा थानाध्यक्ष ने कहा कि उनको लगातार अवैध रूप खनन किये जाने की शिकायत मिल रही थी.  सूचना के आधार पर ही पुलिस ने रेड मारते हुए कई गाड़ियों को जब्त किया है. 

बिहटा से सुमीत कुमार की रिपोर्ट


Suggested News