पटना में रसोई गैस 50 रुपये हुआ महंगा, 15 दिनों के अंदर दूसरी बार वृद्धि, आम आदमी हलकान

पटना में रसोई गैस 50 रुपये हुआ महंगा, 15 दिनों के अंदर दूसरी बार वृद्धि, आम आदमी हलकान

पटना: पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भी भारी वृद्धि कर दिया गया है। अब रसोई गैस सिलेंडर सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा.अब पटना में 14.2 किलोग्राम घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत अब 867.50 रुपये हो गयी है।  वहीं दिल्ली में इसकी कीमत 769 रुपये होगी. 

ढाई माह में 25 फीसदी बढी कीमत

बिहार में गैस की कीमतों में पिछले ढाई माह में लगभग 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान गैस के दाम 175 रुपए हैं।  वहीं बाद अगर देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कुछ जगहों पर इसके दाम 90 से 100 रुपयों के बीच है. मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है. देश में पिछले 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. इसके दामों की रोज समीक्षा की जाती है. जबकि एलपीजी गैस के दामों की 15 दिनों में समीक्षा की जाती है। मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में कीमत 100 रुपए के पार होने के कारण पेट्रोल पंप पर तेल मिलना बंद हो गया है, क्योंकि मशीन तीन डिजिट को सपोर्ट ही नहीं करती है

बता दें कि फरवरी के महीने में तेल विपणन कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर पर दूसरी बार कीमत बढ़ाई है। इससे पहले मेट्रो शहरों में गैस सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि की गई थी ।कुल मिलाकर सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के द्वारा सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार की जा रही वृद्धि से आम आदमी बुरी तरह परेशान है। 

Find Us on Facebook

Trending News