पटना में साइबर अपराधियों ने किसान के अकाउंट से उड़ाये 1 लाख 3 हजार रुपए, खेत बेचकर जमा किये थे पैसे

पटना में साइबर अपराधियों ने किसान के अकाउंट से उड़ाये 1 लाख 3 हजार रुपए, खेत बेचकर जमा  किये थे पैसे

पटना... राजधानी पटना में साइबर अपराधी लगातार लोगों के खातों में सेंध लगा रहे हैं. साइबर क्राइम से जुड़े अपराधियों पर लगाम नही लग रहा है बल्कि जालसाजी कर लोगों के खाते से रुपये की अवैध निकासी कर लिए जाने की घटनाएं लगातार बढ़ते ही जा रही है. एक नया मामला फिर पटना से सामने आया है. पटना के नौबतपुर थाना इलाके के गवाय गांव के रहने वाले किसान ब्रजभूषण शर्मा नामक व्यक्ति के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पिपलावां शाखा के खाता से साइबर अपराधियों द्वारा एक लाख 3 हज़ार की निकासी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है.

 घटना की जानकारी होने पर किसान ब्रजभूषण शर्मा को होश उड़ गए क्योंकि पैसा खेत बेचकर उसने बैंक में जमा किया था। इस बात की जानकारी किसान ब्रजभूषण शर्मा को बुधवार को तब लगी जब वह बैंक में पासबुक अपडेट कराने गया. गुरुवार को नौबतपुर थाने  पहुंचकर पीड़ित किसान ब्रजभूषण शर्मा ने साइबर अपराधियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की है.

 पुलिस छानबीन में जुटी है, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका. पीड़ित किसान ब्रजभूषण शर्मा ने बताया कि 2 फरवरी से लेकर 12 दिसंबर 2020 तक अलग अलग तारीखों में उनके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता संख्या 3868327280 से एक लाख 3 हज़ार की राशि निकाल ली गई. नौबतपुर थाना प्रभारी सम्राट दीपक से मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही छानबीन कर उचित कानून कार्रवाई की जायेगी. पीड़ित किसान ब्रजभूषण शर्मा परेशान है उनका रुपया कैसे मिलेगा, उन पैसों के बिना घर के जरूरी काम कैसे होंगे.

Find Us on Facebook

Trending News