पटना मेट्रो : बिजली सुविधा मुहैया कराने के लिए जल्द निकल सकता है टेंडर, जाने कब तक होगा काम

पटना मेट्रो : बिजली सुविधा मुहैया कराने के लिए जल्द निकल सकता है टेंडर, जाने कब तक होगा काम

पटना... राजधानी के लोगों को मेट्रो की सुविधा जल्द से जल्द देने के लिए सरकार ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। अब कैरिडोर -टू यानी पटना जंक्शन से लेकर गांधी मैदान होते हुए मलाही पकड़ी और आइएसबीटी तक मेट्रो लाइन शुरू करने के लिए बिजली उपलब्ध कराए जाने को लेकर ट्रेंडर प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। बता दें कि  मेट्रो के निर्माण के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से निविदा निकाली जा रही है। 

बीते कुछ महीनों में डीएमआरसीएल ने मेट्रो के कोरिडोर-2 की प्राथमिक लाइन मलाही पकड़ी से लेकर आइएसबीटी तक लाइन निर्माण के लिए पहले से निविदा फाइनल कर दी है। अब कैरिडोर -टू यानी पटना जंक्शन से लेकर गांधी मैदान होते हुए मलाही पकड़ी और आइएसबीटी तक मेट्रो लाइन में बिजली सप्लाइ के लिए तैयार होने वाले इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए इ-निविदा निकाली है। 


निविदा के अनुसार पूरे लाइन की बिजली सप्लाइ वाले इन्फ्रास्ट्रक्चर की डिजाइन, ट्रांसमिशन लाइन आदि को तैयार करने का काम करना होगा। निविदा के माध्यम से आई कंपनी बिहार स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के 132 केवीए ट्रांसमिशन लाइन को पटना मेट्रो के जरूरत के अनुसार तैयार करेगी।

बिजली सप्लाइ के इन्फ्रास्ट्रचर के पूर्व कैरिडोर-दो के लिए बीएसपीटीसीएल के 132 केवीए ट्रांसमिशन लाइन के मोडिफिकेशन का काम भी किया जाएगा। इसके लिए डीएमआरएसीएल ने निविदा जारी की है। इसको लेकर 15 दिसंबर प्री बिड मीटिंग भी निर्धारित की गई है। इस प्रोजेक्ट को एक साल में पूरा किया जाना है। इसकी लागत 12 करोड़ रुपए है। गौरतलब है कि अगले वर्ष पांच जनवरी को इसकी निविदा खोली जानी है।जेक्ट को 42 माह में पूरा किया जाना है.

Find Us on Facebook

Trending News