पटना : श्रीकृष्णापुरी के सौ से ज्यादा मकान मालिकों को नगर निगम भेजेगा नोटिस,आवासीय भवन का व्यवसायिक उपयोग करने का आरोप

पटना : श्रीकृष्णापुरी के सौ से ज्यादा मकान मालिकों को नगर निगम भेजेगा नोटिस,आवासीय भवन का व्यवसायिक उपयोग करने का आरोप

PATNA : राजधानी के श्रीकृष्णापुरी इलाके के 100 से ज्यादा भवन मालिकों को भवन का व्यवसायिक उपयोग करने पर नगर निगम नोटिस देने की तैयारी कर चुका है। 

बता दें कि पूर्व में राजधानी पटना के जिन इलाकों में नगर निगम विकास विभाग के द्वारा आवासीय भवनों के निर्माण के लिए प्लाट आवंटित किया गया था। 

उन भवनों में यदि किसी भी तरह की व्यवसायिक गतिविधि यानी मॉल शोरूम दुकान खुला गया है या किराए पर दिया गया है तो वैसे आवंटियों का आवंटन रद्द होगा। 

गौरतलब है कि इससे पहले एसके पुरी में 32 आवंटियों को नगर निगम नोटिस भेज चुका है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भागवत झा आजाद की पत्नी इंदिरा आजाद का भी नाम शामिल है। निगम द्वारा  नोटिस जारी कर आवंटियों से यह सवाल पूछा गया है कि लीज की शर्तों का उल्लंघन करने पर क्यों ना आप का आवंटन रद्द कर दिया जाए। 

इतना ही नहीं राजेंद्र नगर के कई भूखंडों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है। अपर नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन का कहना है कि आवासीय भवनों में व्यवसायिक गतिविधियां संचालित करने पर आवंटित प्लॉट का आवंटन रद्द किया जाएगा। लीज की शर्तों के उल्लंघन करने वालों पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी।

कुल मिलाकर राजधानी पटना पर स्मार्ट सिटी का मूलम्मा चढ़ाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। श्रीकृष्णा पूरे इलाके में गली और सड़कों का सर्वे भी शुरू कर दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News