एक साल में दूसरी बार पटना की मेयर सीता साहू की बच गई कुर्सी, विरोधी पार्षदों ने निभाई अहम भूमिका

एक साल में दूसरी बार पटना की मेयर सीता साहू की बच गई कुर्सी, विरोधी पार्षदों ने निभाई अहम भूमिका

DESK : पटना की मेयर सीता साहू की कुर्सी बच गई है. मेयर सीता साहू खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया है. मेयर के विरोध में सिर्फ 4 वोट डाले गए. वहीं विपक्षी पार्षदों ने बैठक से पहले ही वॉकऑउट कर दिया था. 

बता दें कि पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. जिसके लिए पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान मेयर सीता साहू लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मत विभाजन की प्रक्रिया अपनाते हुए बैलेट के माध्यम से वोटिंग करायी गई. जिसमें अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में महापौर समेत 8 पार्षदों ने मतदान किया. प्रस्ताव के समर्थन और विरोध में 4-4 वोट पड़े. बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 के नियमानुसार मेयर के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने के लिए न्यूनतम 38 वोट अनिवार्य हैं.सो मेयर के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया. 

गौरतलब है कि पार्षद मनोज कुमार की अध्यक्षता में बैठक के दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गई. चर्चा के दौरान वार्ड पार्षद राजकुमार गुप्ता,वार्ड पार्षद किरण मेहता एवं वार्ड पार्षद सीमा वर्मा द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में बात रखी गई. वार्ड पार्षद डॉ. आशीष कुमार सिन्हा एवं वार्ड पार्षद श्री इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में बात रखी गई.

बैठक में कुल 62 वार्ड पार्षदों द्वारा उपस्थिति दर्ज की गई. वहीं, आठ पार्षदों ने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अविश्वास प्रस्ताव पर वोट दिया. 

Find Us on Facebook

Trending News