पटना के जगनपुरा में बिरला ओपेन माइंड्स प्री स्कूल का शुभारंभ

पटना के जगनपुरा में बिरला ओपेन माइंड्स प्री स्कूल का शुभारंभ

पटना : बच्चों को शिक्षा प्रदान करना कोई सामान्य काम नहीं है बल्कि इसके लिए विशेष हुनर की आवश्यकता होती है. इस हुनर से ही बच्चे जल्दी सीखते हैं और उनकी सीखने की प्रक्रिया निरंतर बनी रहती है. बच्चों को खेल से, एक्टीविटी से, मनोरंजन से सीखाया जाता है. इसमें विशेषज्ञों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है. प्ले स्कूलों के संचालकों को हमेशा ये बातें ध्यान में रखनी चाहिए. ये बातें पद्मश्री सीपी ठाकुर ने जगनपुरा में बिरला ओपेन माइंड्स प्री स्कूल का  का उद्घाटन करते हुए कही. 

पटना में आयोजित भव्य कार्यक्रम में उद्योग मंत्री श्याम रजक भी उपस्थित थे. श्याम रजक ने कहा कि यह अच्छा है कि शिक्षा में प्रतिस्पर्धा का माहौल बन रहा है. इसके कारण वही टिक सकेगा जो गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देगा. इसका परिणाम भी हमें दिखायी दे रहा है कि बिरला ग्रुप अपने नाम के अनुरूप शिक्षा प्रदान करने की दिशा में काम कर रहा है.

 मौके पर स्कूल प्रबंधन के लोगों ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि जो मानक बिरला ग्रुप की ओर से तय किया गया है, उसके अनुरूप शत प्रतिशत काम करें..

स्कूल में बच्चों को खेल खेल में ज्ञान विज्ञान के साथ समाज की बातें बताने की दिशा में काम करने की बात कही गई इस मौएक पर मौके पर ब्रहमपुरा, सुभाषनगर के गण्यमान्य लोग भी उपस्थित थे.

Find Us on Facebook

Trending News