PATNA NEWS: होली पर बाजार हुआ गुलज़ार, इस साल मोदी पिचकारी और मोदी मुखौटा की बढ़ी डिमांड

PATNA NEWS: होली पर बाजार हुआ गुलज़ार, इस साल मोदी पिचकारी और मोदी मुखौटा की बढ़ी डिमांड

PATNACITY: होली का त्यौहार दरवाजे पर दस्तक दे चुका है. पिछले साल कई लोगों की होली कोरोना की वजह से खराब हो गई थी. वैसे तो इस साल भी कमोबेश यही स्थिति बन गई है. देश के कई राज्यों में कोरोना को लेकर सख्ती बरती जा रही है, तो कई राज्यों ने कुछ हफ्तों के लिए लॉकडाउन की घोषणा भी कर दी है. इसी बीच सभी जगह होली का बाजार भी सज गया है. रंग, गुलाल, अबीर, पिचकारी, मुखौटों की बिक्री जारी है.

बिहार की सबसे बड़ी थोक मनिहारी मंडी मच्छरहट्टा सहित पटना में हर जगह होली की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं. इस बार कोरोना को लेकर भी दुकानदारों ने खास इंतजाम कर रखें हैं. गुलाल का बाजार हो या फिर पिचकारी या मुखौटा का हो, सभी की बिक्री उछआल पर है. कोरोना के कारण बाजार थोड़ा डावांडोल हो रहा है, मगर लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है. पिछले साल बच्चों के भी उमंग अधूरे रह गए हैं, जिन्हें इस साल वो जरूर पूरा करेंगे. इसलिए बाजार में बच्चों के लिए खास तरह की पिचकारी और मुखौटे उपलब्ध हैं जो उन्हें खूब लुभा रहे हैं.

ऐसी बात नहीं है कि अन्य पिचकारी या फिर अन्य कैरेक्टर का मुखौटा बाजार में मौजूद नहीं है, लेकिन इन सब के बीच में मोदी मुखौटा ही लोगो की पहली पसंद है. लोगो की मोदी मुखौटा के तरफ ज्यादा आकर्षण है. दुकानदार राहुल बताते है कि हर तरह का मुखौटा यहां मौजूद है लेकिन मोदी मुखौटों का डिमांड बहुत ही ज्यादा है. वहीं पिचकारी दुकानदार पारस जी ने बताया कि मोदी पिचकारी का डिमांड बहुत ही ज्यादा है. ऐसी सारी पिचकारियां हमारे यहां बिक चुकी हैं और इनकी मांग अभी जारी है. कोविड के दूसरे स्ट्रेन को देखते हुए मुख्यमंत्री ने दिशा निर्देश दिए थे कि इस बार होली सार्वजनिक रूप से नहीं मनायी जाएगी जिसके बाद होली की बाजारों में थोड़ा नरमी आ गयी है, जिससे बाजार प्रभावित हुआ है.

Find Us on Facebook

Trending News