पीएम मोदी कल करेंगे पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास, बिहार को देंगे कई सौगात

पीएम मोदी कल करेंगे पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास, बिहार को देंगे कई सौगात

PATNA : बिहार के लिए खुशखबरी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को बिहार दौरे पर आ रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी बिहार को 33 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी बेगूसराय में आयोजित कार्यक्रम में कई योजनाओं का शिलान्यास औरउद्घाटन करेंगे। पटना मेट्रो परियोजना का शिलान्यास भी वे बेगूसराय से ही रिमोट के जरिए करेंगे। पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान के गेट नंबर के पास इसके लिए मंच बनाया गया है। जहां केंद्रीय नगर विकास राज्य मंत्री हरीदीप सिंह पुरी, बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर  यादव, विधायक नितिन नवीन, श्याम रजक व अरुण कुमार सिन्हा सहित  विभाग के संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी 11 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पटना से वे बरौनी के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 12.30 बजे पीएम मोदी बरौनी में कार्यक्रम स्थल पर लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे 1.30 बजे हजारीबाग के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। 

पीएम मोदी देंगे बिहार को कई सौगात
 इस दौरान पीएम मोदी करीब सात हजार करोड़ की लागत से निर्माण होने वाले बरौनी खाद कारखानाऔर बरौनी रिफाइनरी कारखाना के विस्तारीकरण कार्य का शिलान्यासकरेंगे। इसके अलावा गढ़हरा यार्ड में दो वर्ष पूर्व बनकर तैयार हुए डीजल लोको मोटिव शेड के उद्घाटन के साथ-साथ गढ़हरा यार्ड में ही इलेक्ट्रिक रेल इंजन के निर्माणऔर मरम्मत के लिए इलेक्ट्रिक लोको मोटिव शेड का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी छपरा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना तथा भागलपुर और गया के सरकारी मेडिकल कॉलेज का उन्नयन का भी शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी पटना में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन का उद्घाटन करेंगे। पटना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट फेज 1 को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। जिसके तहत 16 घाटों के साथ 4.9 किलोमीटर सैर स्थल और 1 श्मशान का निर्माण किया गया है।

इसके अलावा पीएम मोदी पटना-रांची एसी साप्ताहिक ट्रेन की शुरुआत भी करेंगे। पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन को बढ़ाने तथा पटना और मुजफ्फरपुर तक विस्तार करने का भी शुभारम्भ करेंगे। 

पीएम मोदी के साथ बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, अश्विनी चौबे, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और मंगल पांडेय भी उपस्थित रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News