पटना पुलिस ने किया सॉल्वरों के गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार, लाखों में होता है सौदा

पटना पुलिस ने किया सॉल्वरों के गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार, लाखों में होता है सौदा

PATNA : पटना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पटना पुलिस ने परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह सवाल हल करने वाले दूसरे व्यक्ति को बैठाकर परीक्षा देने और दिलाने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उनके पास से लाखों रुपये नगद, फर्जी प्रवेश पत्र, हस्ताक्षरित चेक बुक, स्कॉर्पियो सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि यह गिरोह यह गिरोह फोटो मिक्सिंग कर परीक्षा में वास्तविक उम्मीदवार के स्थान पर अन्य को बैठाकर परीक्षा उत्तीर्ण कराने वाले गिरोह को 6 सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। 

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने काफी टाल-मटोल के बाद अपना नाम धीरज कुमार सिंह, शिवकांत कुमार, अंकुर राज, मनोहर कुमार, सुनील कुमार और रोहित कुमार बताया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार जालसाजों द्वारा इस गिरोह में शामिल अन्य सहयोगियों के संबंध में जानकारी उपलब्ध करायी गई है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार सॉल्वरों के पास से लाखों रुपये नगद, काफी संख्या में प्रतियोगिता परीक्षाओं का प्रवेश पत्र, अभ्यर्थियों का मूल अंकपत्र और अन्य दस्तावेज बरामद हुए है।

गरिमा मलिक ने कहा कि ये लोग विगत 8 वर्षों से सरकारी नियुक्ति के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में इच्छुक व्यक्तियों से मोटी रकम लेकर उनके बदले स्कॉलर को बैठाते थे।

Find Us on Facebook

Trending News