पटना पुलिस ने हाईवा लूट गिरोह का किया भंडाफोड़, लूटे गए कई सामानों के साथ 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार

पटना पुलिस ने हाईवा लूट गिरोह का किया भंडाफोड़, लूटे गए कई सामानों के साथ 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार

PATNA : पटना के दुल्हिनबाजार पुलिस ने सड़क के किनारे खड़े हाईवा वाहन को लूटने वाले गिरोह का रविवार को भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में लूटे गए कई सामानों के साथ पांच अपराधियों को धर दबोचा है। गिरफ्तार सभी अपराधी राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में कई हाईवे लूट कांड को अंजाम दिया है। अपराधियों का नेटवर्क राजधानी पटना ही नहीं बल्कि बिहार के कई जिले में हैं। 


घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि 2 माह पूर्व पटना के विक्रम पाली मार्ग में अपराधियों ने मां शीतला सर्विस स्टेशन पेट्रोल पंप के सामने लगी 10 चक्का हाईवे को गायब कर दिया था। इसी क्रम में पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पुलिस को यह सूचना मिली की उलार सूर्य मंदिर के नजदीक कुछ अपराधी लूटपाट की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने छापेमारी कर वहां से सफेद रंग के बोलेरो सहित कई मास्टर की और 4 मोबाइल के साथ ही पांच अपराधियों को धर दबोचा है।

दुल्हिनबाजार थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पिछले कई महीनों से लगातार गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा सड़क के किनारे लगी हाईवा गाड़ी को मास्टर चाबी के माध्यम से उड़ा लिया जा रहा था। पुलिस ने जब इन लोगों को गिरफ्तार किया तो कई घटनाओं का भंडाफोड़ हुआ है। 

दुल्हिन बाजार एसएचओ मनोज कुमार ने बताया कि उन्होंने अब तक जहानाबाद के काको से दो गाड़ियां, मखदुमपुर से दो, टेहटा से दो ,पालीगंज से दो सहित अब तक लगभग 12 हाईवा की चोरी की हैं। पुलिस का यह मानना है कि यह सभी फोन के माध्यम से गाड़ी को उड़ा कर बिहारशरीफ के एक जगह पर बेच दिया करते थे। उन्होंने यह भी बताया कि हाईवा को लूटने का मेन मकसद यह होता था कि एक हाईवा 4 से 5 लाख रुपए में आसानी से बेच देते थे। गिरफ्तार अपराधियों के नाम सुजीत कुमार, चुन्नू कुमार ,संदीप कुमार, अशोक कुमार एवं रंजीत कुमार बताया गया है ,जो सभी जहानाबाद के आसपास के निवासी हैं।

पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News