पटना पुलिस ने अंतर्राज्यीय ज्वेलरी ठग गिरोह का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

पटना पुलिस ने अंतर्राज्यीय ज्वेलरी ठग गिरोह का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

PATNA : पटना में आये दिन ज्वेलरी के ठगी की घटना सामने आ रही थी. पुलिस के लिए भी इस तरह की घटना सरदर्द बनी हुई थी. हाल में बाकरगंज और नाला रोड में पुलिस के वेश में ठगी का मामला सामने आया था. पुलिस इस बात को समझती की आखिर ठग कौन हो सकता है तबतक शातिर ठग राज्य को छोड़ कर निकल जाते थे. 

इस मामले को लेकर एसएसपी गरिमा मलिक ने सम्बंधित थानेदार को ठग गिरोह को पकड़ने के लिए आदेश दिया था. इसके बाद कदमकुआं थानेदार ने वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद से गिरोह का पहचान कर लिया.

पुलिस ने जिस अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. वह जो महाराष्ट्र और इटारसी से चलकर पटना आता था. घटना को अंजाम देकर यह गिरोह उसी समय शहर छोड़ देता था. वही नही ये शातिर ठग एक बार मे एक ही सिम इस्तेमाल करते थे, जब भी घटना करने आते थे तब नया सिम इस्तेमाल करते थे.

गिरोह के सदस्य प्रेस का कार्ड और पुलिस की वर्दी का मदद लोगो को ठगने में लेते थे. किसी को अपनी जाल में लेने के लिए तरह तरह की बातें करते थे. इसके बाद घटना को अंजाम देकर समान लेकर चम्पत हो जाते थे. कदमकुआं थाने की पुलिस ने महाराष्ट्र के रहने वाला एक अपराधी जिसका नाम कासिम यूसुफ बेग है. उसको गिरफ्तार किया है. इस गिरोह में कुल 4 लोग है जो बिहार के अलग-अलग जिलों में घूम कर ठगी करते हैं. फिलहाल 3 लोग अभी फरार है. इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News