बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव के खिलाफ पटना पुलिस ने दर्ज किया मामला, राजीव नगर में अतिक्रमण मुक्ति अभियान का विरोध करना पड़ा महंगा

पप्पू यादव के खिलाफ पटना पुलिस ने दर्ज किया मामला, राजीव नगर में अतिक्रमण मुक्ति अभियान का विरोध करना पड़ा महंगा

पटना. राजीव नगर में अतिक्रमण मुक्ति अभियान में लगी पटना प्रशासन की टीम को रोकने और काम में बाधा डालने के आरोप में पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के खिलाफ पटना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सोमवार सुबह 6 बजे पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ पटना के नेपाली नगर में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए स्थानीय लोगों के समर्थन में धरने पर बैठ गए. उनके द्वारा सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास किया गया. प्रशासन द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उन्हें एवं उनके समर्थकों को वहां से हटा दिया गया तथा प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

पुलिस के अनुसार धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, पटना के राजीव नगर स्थित नेपाली नगर में आज दूसरे दिन भी जिला प्रशासन की कार्रवाई जारी रही। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षा बल भी यहां उतारे गए थे। वहीं दूसरी तरफ इस कार्रवाई के विरोध में पप्पू यादव सैकड़ों महिलाओं के साथ बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए। प्रशासन ने उन्हें कार्रवाई में बाधा नहीं डालने और धरने से हटने के लिए कहा, लेकिन जब पप्पू यादव नहीं माने तो प्रशासन की टीम ने उन्हें और उनके कार्यकर्ताओं को जबरन हटाने की कार्रवाई की।

इससे पहले पटना के राजीव नगर में बीते रविवार अवैध निर्माण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के बाद सोमवार को जाप प्रमुख पप्पू यादव स्थिति का जायजा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान चारों तरफ ध्वस्त किए गए मकानों के मलबे नजर आ रहे थे जिसको देखकर पप्पू यादव व्यथित नजर आए और वह नेपाली नगर के लोगों के साथ धरने पर बैठ गए। इस दौरान धरने पर बैठे पप्पू यादव हटाने की कोशिश कर रहे सुरक्षा बलों के साथ कुछ महिलाओं की झड़प भी हुई है।बता दें कि कल कोई कार्रवाई नेपाली नगर के लगभग 40 एकड़ जमीन को जिला प्रशासन ने अवैध खाली कराया है जिसमें इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं

गौरतलब है कि एहतियात के तौर पर दीघा- आशियाना रोड के पश्चिम एवं नेपाली नगर तथा आसपास के क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता के तहत धारा 144 लागू की गई है। एक जगह पर 5 या उससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है। पुलिस और जमीन कब्जाधारियों के बीच जंग की स्थिति बनी हुई है. इस बीच पप्पू यादव द्वारा आंदोलकारियों का साथ देने के कारण अब उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. 


Suggested News