बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूटेरा गिरोह के सरगना समेत 9 को किया गिरफ्तार

पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूटेरा गिरोह के सरगना समेत 9 को किया गिरफ्तार

Patna : पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने राजधानी के पटना सिटी इलाके में सक्रिय लूटेरा गिरोह के सरगना समेत गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने इनके पास से कई हथियार भी बरामद किये है। 

पटना एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि इनदिनों पटनासिटी क्षेत्र में कुछ पुराने एवं पेशेवर अपराधी फिर से सक्रिय हो गए है और किसी बड़ी घटना को अंजान देने की फिराक में है। 

उक्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सिटी एसपी पूर्वी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम में अपर पुलिस अधीक्षक पटना सिटी, चौक और मालसलामी थानाध्य़क्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों को शामलि किया गया। 

यह टीम अपराधियों की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि मथनीतल थाना चौक इलाके में कुछ अपराधियों को देखा गया है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके में तत्तकाल छापेमारी 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया। जिसमें गिरोह का सरगना आकाश भी शामिल है। वहीं तलाशी के दौरान इनके पास 2 देशी पिस्टल, 12 गोली और 2 मैगजीन बरामद किये गये। 

वहीं इनलोगों के पूछताछ के दौरान बताया कि ये लोग मारुफगंज मंडी में आने वाले एक बड़े व्यवसायी को लूटने के तैयारी में थे। वहीं इनके गिरोह के कुछ अन्य सदस्य मालसलामी थाना क्षेत्र स्थित बाजार समिति में एक बड़े व्यवसायी को लूटने की फिराक में है। 

अपराधियों से मिली सूचना के बाद फौरन मालसलामी थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई। जहां से 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 2 देशी पिस्टल, 4 गोली और एक चोरी की बाइक बरामद की गई। 

एसएसपी ने बताया कि मार्च महीने में चौक थाना में बाबा ज्वेलर्स में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। वहीं लूट के दौरान व्वसायी की हत्या कर दी गई थी। उस घटना को इसी गिरोह ने अंजाम दिया था। इसके साथ ही मालसलामी थाना के चर्चित कुंदन भारती हत्याकांड और लक्ष्मी ज्वेलर्स लूटकांड को भी इसी गिरोह ने अंजाम दिया था। 

उपेन्द्र शर्मा ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपराधियों ने पटना में कई बड़े लूट और हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इनसे पूछताछ जारी है और इनके गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News