सीएम की समीक्षा बैठक के बाद एक्शन में पटना पुलिस, भारी मात्रा में शराब के साथ BSNL कर्मी को किया गिरफ्तार

सीएम की समीक्षा बैठक के बाद एक्शन में पटना पुलिस, भारी मात्रा में शराब के साथ BSNL कर्मी को किया गिरफ्तार

PATNA : बिहार में शराबबंदी को लगभग 5 साल हो गए है। इसके बावजूद शराब की तस्करी काफी चरम पर है। कुछ दिनों पहले जहरीली शराब से बिहार के कई जिलों में मौत के बाद सरकार को काफी किरकीरी भी झेलनी पड़ी थी। आनन फानन में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते 16 नवंबर को शराबबंदी की समीक्षा बैठक कर अधिकारीयो को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जिलो में बोर्डेरो से शराब कैसे पहुंचती है। इसपर अधिकारियों को ध्यान देना है। साथ ही शराब के सेवन और उससे होने वाले दुष्परिणामों के प्रति भी लोगों को जागरूक करें। जिससे बिहार नशा मुक्त हो सके। समीक्षा बैठक के बाद बिहार के जिलों सहित राजधानी पटना में प्रशासनिक कार्रवाई तेज हुई है। 

ताजा मामला पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क में सामने आया है। जहाँ बी एस एन एल कर्मी संतोष कुमार के घर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की। मौके से पुलिस ने लगभग 155 पीस 180 ml के विदेशी शराब को बरामद किया है। BSNL कर्मी संतोष की माने तो मनोज कुमार नाम का युवक उसके मकान में किराए पर रूम ले रखा था। मनोज कुमार डिस का काम करता है और BSNL कर्मी के किराये के मकान से चोरी छिपे शराब की तस्करी करता है। 

हालांकि इस मामले में मकान मालिक BSNL कर्मी संतोष को शराब बरामदगी के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लेकिन गौर करने वाली बात है कि कथित मनोज कुमार जिसके रूम से अवैध शराब बरामद हुआ है। पुलिस उसपर क्या कार्रवाई करती है। ये जांच का विषय है कि वाकई शराब की तस्करी खुद BSNL कर्मी कर रहा था या रेन्टर मनोज ये जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।



पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News