बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जेल में बंद अपराधियों पर कसा शिकंजा, कुख्यात रीतलाल को किया जायेगा जिला बदर

पटना जेल में बंद अपराधियों पर कसा शिकंजा, कुख्यात रीतलाल को किया जायेगा जिला बदर

पटना : राजधानी पटना में आपराधिक वारदातों में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए पटना पुलिस एक्शन में आ गयी है। डीआईजी राजेश कुमार ने जेल में बंद कई कुख्यातों को जिला बदर करने का आदेश दिया है। कुख्यातों की लिस्ट बनायी जा रही है। 15 दिनों के अंदर उन्हें पटना से बाहर दूसरे जिलों के जेल में शिफ्ट कर दिया जायेगा। खासकर कुख्यात रीतलाल यादव को पटना के बेऊर जेल से दूसरे जेल में भेजने की तैयारी पूरी कर ली गयी है। 


PATNA-POLICE-IN-ACTION-NOTORIOUS-CRIMINALS-SHIFTED-FROM-PATNA-TO-ANOTHER-JAIL2.jpg

डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि बाहर भेजे गये कुख्यात अपराधियों की पेशी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करायी जायेगी। पुलिस के सामने कई ऐसे मामले आये थे, जिसमें पता चला था कि जेल में बंद अपराधी अपने गुर्गों के जरिए रंगदारी वसूल रहे हैं। तीन-चार दिन पहले ही पुलिस को पता चला था कि पटना के बेऊर जेल में बंद रीतलाल यादव रेलवे के एक बड़े ठीकेदार से रंगदारी की डिमांड कर रहा है। इसके लिए उसने अपने गुर्गे सन्नी को ठीकेदार के पीछे लगा रखा था। हालांकि सन्नी अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया और रंगदारी की रकम मिलने के पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने सन्नी को खगौल इलाके से पकड़ा। 

PATNA-POLICE-IN-ACTION-NOTORIOUS-CRIMINALS-SHIFTED-FROM-PATNA-TO-ANOTHER-JAIL1.jpg

उसके पास से पुलिस को एक मोबाइल बरामद हुआ। मोबाइल के कॉल डिटेल्स को खंगाला गया तो पता चला कि इसी मोबाइल से रंगदारी की मांग की गयी थी। ठीकेदार के बयान पर खगौल थाना में ही रीतलाल यादव, उसके भाई, साला, भतीजा व सन्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी। बता दें कि पटना के बेऊर जेल में रीतलाल के अलावा बिंदु सिंह, रंजीत चौधरी व विकास सिंह सहित कई अन्य कुख्यात बंद हैं।  

Suggested News