बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक बेटी की मां को है इंसाफ का इंतजार, पटना पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

एक बेटी की मां को है इंसाफ का इंतजार, पटना पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

पटना : इंजीनियर श्रद्धा मिश्रा के आत्महत्या मामले में पुलिसिया कार्रवाई से नाखुश होकर पीड़ित परिवार डीआईजी से मिला और इंसाफ की गुहार लगायी। श्रद्धा के परिजनों का आरोप है कि पुलिस इस मामले में आरोपी पक्ष ससुरालवालों से मिली हुई है और तहकीकात के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। हालांकि डीआईजी राजेश कुमार ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया है कि वो खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग करेंगे और जो भी उचित कानूनी कार्रवाई होगी, उसे जल्द-से-जल्द कार्यान्वित कराया जायेगा। मृतक की मां विनीता मिश्रा ने बताया कि ससुरालवालों की प्रताड़ना व पति सुमित सौरभ की बुरी आदतों से तंग आकर उनकी बेटी श्रद्धा ने 30 अगस्त, 2016 को सुसाइड कर लिया था। 


PATNA-POLICE-IN-ACTION-NOTORIOUS-CRIMINALS-SHIFTED-FROM-PATNA-TO-ANOTHER-JAIL2.jpg

अक्टूबर महीने में उनलोगों ने ससुरालवालों के खिलाफ गांधी मैदान थाना में मामला दर्ज कराया था लेकिन पुलिसिया तफ्तीश की रफ्तार इतनी धीमी है कि आज दो साल होने जा रहा है और मामले में अबतक चार्जशीट तक दाखिल नहीं किया गया है। जबकि कानूनी जानकारों का कहना है कि किसी भी केस में 90 दिनों यानी तीन महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करना होता है नहीं तो आरोपी को बेल मिलने का ग्राउंड मजबूत हो जाता है। श्रद्धा के मामले में भी यही हुआ। चार्जशीट दाखिल नहीं हुआ लिहाजा आरोपी पति सुमित सौरभ बेल लेकर जेल से बाहर आ गया। मृतक की मां विनीता मिश्रा सीधे-सीधे स्थानीय पुलिस पर जांच में शिथिलता बरतने का आरोप लगाती हैं। 

PATNA-POLICE-IS-CHARGED-FOR-BIAS-IN-INVESTIGATIONS-IN-ENGINEER-SHRADHA-SUICIDE-CASE3.jpg

उनका कहना है कि इस मामले में पुलिस आरोपी को बचाने का काम कर रही है। सारे सबूत देने के बावजूद आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इसीलिए थकहार कर न्याय की गुहार लगाने वो डीआईजी के दरवाजे पर दस्तक देने पहुंची हैं।  

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/NzE7nCX23xw" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

Suggested News