बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पुलिस का नया कारनामा, बेल पर छूटे अपराधी का नाम भी जेल ट्रांसफर की सूची में शामिल

पटना पुलिस का नया कारनामा, बेल पर छूटे अपराधी का नाम भी जेल ट्रांसफर की सूची में शामिल

PATNA : पटना पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। डीआईजी राजेश कुमार ने कुख्यात अपराधियों को जेल बदर करने का निर्णय लिया है। डीआईजी द्वारा  सूची  जारी करने के बाद NEWS4NATION  सनसनीखेज खुलासा करने जा रहा है। डीआईजी द्वारा जारी सूची में नौबतपुर के अपराध जगत का कुख्यात विपुल शर्मा का भी नाम अंकित है। विपुल शर्मा के बारे में बताया जा रहा है कि 9 अगस्त को जेल से बेल पर छूटा है। विपुल अभी जेल से बाहर है। सवाल उठता है कि पटना पुलिस से ऐसी चूक कैसे हो गयी? अपराधियों पर नजर नहीं  है फिर ऐसे में कैसे होगा क्राइम कंट्रोल?

देखिए डीआईजी द्वारा जारी सूची

किसकी लापरवाही?

दरअसल पटना जिले के बेऊर, दानापुर, फुलवारी शरीफ, मसौढ़ी और बाढ़ जेल में बंद ऐसे अपराधियों की सूची तैयार कर ली है जो सरकार के लिए सरदर्द बने हैं। सूची तैयार होने के बाद ऐसे अपराधियों को तत्काल पटना से बाहर मुजफ्फरपुर, बक्सर, भागलपुर जैसे जेल में शिफ्ट करने का आदेश जारी हो गया है। लेकिन इस सूची में बेल पर बाहर रह रहे विपुल शर्मा का नाम भी शामिल है। सरकार ने कई बार कुख्यात अपराधियों को बेल मिलने के बाद भी उस पर नजर रखने का निर्देश जारी किया था। जिससे उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। क्राइम कंट्रोल के लिए ऐसा जरुरी बताया गया है। लेकिन कुख्यात अपराधी विपुल शर्मा जेल से बाहर है लेकिन पटना पुलिस को जानकारी ही नहीं है, तभी तो जेल शिफ्ट वाली सूची में उसका नाम भी शामिल है।अब सवाल उठता है कि ऐसी लापरवाही के लिए कौन जिम्मेवार है?

बता दें कि बिपुल शर्मा अपने शागिर्द कुख्यात विकास के साथ राजधानी के पौश इलाका एयरपोर्ट के पास से तब पकड़ा गया था जब वह  अपनी मासूका के साथ पटना से बाहर निकलने के फिराक में पटना एयरपोर्ट जा रहा था।बीच रास्ते मे ही एयरपोर्ट के नजदीक से एसटीएफ ने दबोच लिया था। नौबतपुर इलाके का रहने वाला दो कुख्यात बिपुल शर्मा तथा विकास सिंह पटना पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका था।बताया जाता है कि राजधानी जिले के नौबतपुर बिहटा तथा पटना शहर में भी कुख्यात जोड़ी ने वारदात को अंजाम दिया था।

Suggested News