पटना पुलिस ने बालू घाट पर की छापेमारी, चार पोकलेन मशीन जब्त, मचा हड़कंप

पटना पुलिस ने बालू घाट पर की छापेमारी, चार पोकलेन मशीन जब्त, मचा हड़कंप

पटना. बिहार में फिलहाल अवैध बालू खनन पर राज्य सरकार ने पूरी तरह से रोक लगा रखी है। इसके अलावा लगातार अवैध खनन को लेकर कार्रवाई भी की जा रही है। राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना इलाके में बुधवार को बिहटा पुलिस ने अवैध खनन को लेकर बड़ी करवाई की है, जहां बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद सोन बालू घाट के आसपास अवैध खनन को लेकर छापेमारी अभियान चलाते हुए बिहटा पुलिस ने अवैध खनन में लगी चार पोकलेन मशीन को मौके से जब्त किया है।

हालांकि छापेमारी की भनक लगते ही अवैध खनन लगे में बालू माफिया और उनके लोग मौके से फरार हो गये, जिसकी पहचान और गिरफ्तारी में पुलिस की टीम लगी हुई है। गौरतलब हो कि अमनाबाद वो इलाका है, जहां रात दिन अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से चलता रहता है। इसके साथ ही अवैध खनन को लेकर आए दिन लोगों की हत्या भी हो रही है, लेकिन पुलिस प्रशासन कार्रवाई तो करती है। इसके बावजूद भी बालू माफिया बाज नहीं आते। अगर बात करे बीते 29 सितंबर को तो अमनाबाद बालू घाट बालू के वर्चस्व को लेकर दो गुटों में हुई खूनी रंजिश में कई लोगों की मौत हुई। इसके बाद पटना पुलिस प्रशासन की टीम लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। अब तक इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिसकी गिरफ्तारी में पटना पुलिस की टीम लगी हुई है।

वहीं इस संबध में थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के अमनाबाद सोन बालू घाट के आसपास अवैध तरीके से बालू का खनन किया जा रहा है। सूचना प्राप्त होने के बाद पुलिस बल की टीम के साथ छापेमारी की गयी, जहां पुलिस ने मौके से कई चार पोकलेन मशीन को जप्त किया है। फिलहाल छापेमारी अभियान अभी भी जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News