बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इन दस अपराधियों के दम से बेदम है पटना पुलिस, दबोचने के लिए पिस्टल-रिवॉल्वर का करेगी भरपूर इस्तेमाल

इन दस अपराधियों के दम से बेदम है पटना पुलिस, दबोचने के लिए पिस्टल-रिवॉल्वर का करेगी भरपूर इस्तेमाल

पटना : लगातार बढ़ रही आपराधिक वारदातों से जहां पुलिस की नींद हराम हो रखी है वहीं सूबे में सरकार की जमकर फजीहत हो रही है। बेखौफ अपराधियों ने अपने नापाक कारनामों से पुलिस की नाक में दम कर रखा है। राजधानी पटना में ही अपराधी कई वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस हाथ मलती रह जाती है। इसी को देखते हुए पुलिस अब इनकाउंटर की योजना पर काम कर रही है। पटना, नौबतपुर, बिहटा एवं अन्य क्षेत्रों में बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के मद्देनजर पटना के आईजी नैय्यर हसनैन खां सख्त दिखायी दिए। आईजी ने दोनों क्षेत्रों के कुख्यातों की लिस्ट जारी करते हुए कहा कि मनोज सिंह, माणिक, अभिषेक उर्फ मुचकुंद, नीरज नेपाली, गुड्डू, राकेश कुमार, विलियम, प्रकाश कुमार, अनीश कुमार एवं रीतेश कुमार की गिरफ्तारी जल्द-से-जल्द हो। सभी अपराधियों के लिए आईजी ने अलग से एक स्पेशल ऑपेरशन ग्रुप करके टीम का गठन किया है। ये टीम पटना एवं राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी छापेमारी कर अपराधियों को हर हालत में गिरफ्तार करेगी। 

MANIKA.jpg


जुर्म की दुनिया का बड़ा नाम है...मनोज, माणिक व मुचकुंद

कुख्यात मुचकुंद के बारे में बताया जाता है कि वो दिनदहाड़े नौबतपुर के बड़े अपराधी लूलन शर्मा को गोलियों से भून डाला था। मौके पर ही लूलन की मौत हो गयी थी। इससे पूरे इलाके में मुचकुंद का दबदबा कायम हो गया। हाल ही में नौबतपुर के एक दवा व्यवसायी दीपू कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस वारदात में भी मुचकुंद गिरोह का नाम सामने आया है। मुचकुंद को घेरने के लिए पुलिस ने दबिश बढ़ा दी है। इसी क्रम में गुरुवार को उसके घर की कुर्की-जब्ती की गयी। इधर, बाप-बेटे गिरोह ने अलग से पुलिस की नाक में दम कर रखा है। पटना, नौबतपुर, बिहटा, आरा व अन्य इलाकों में बाप-बेटे गिरोह के गुर्गे रंगदारी वसूलने के साथ ही फिरौती व हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देते हैं। पिता मनोज व बेटे माणिक से दूसरे गिरोह के गुर्गे भी खौफ खाते हैं। दोनों मिलकर जरायम की दुनिया पर एकछत्र राज कर रहे हैं। फिलहाल गैंग को माणिक ही देख रहा है। माणिक के बारे में कहा जाता है कि उसने तकरीबन एक दर्जन हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। 

PATNA-POLICE-WILL-BE-USING-A-PISTOL-REVOLVER-TO-ARREST-TOP-TEN-CRIMINALS3.jpg

अपराधियों के खौफ का दायरा बिहार-झारखंड से लेकर यूपी तक

बाप-बेटा गिरोह यानी कुख्यात मनोज सिंह व उसका बेटा माणिक की तूती पटना, बिहटा, नौबतपुर व उसके आसपास के इलाकों में बोलती है। बाप-बेटे गिरोह ने बिहार, झारखंड व यूपी तक अपना साम्राज्य फैला रखा है। कहा जाता है कि कई बड़े व्यवसायी उसके एक कॉल पर रंगदारी की रकम उसतक पहुंचा देते हैं। झारखंड व यूपी में भी उसके गुर्गे रंगदारी वसूलने का काम करते हैं। बड़े व्यवसायी उनलोगों के निशाने पर होते हैं। गिरोह के सदस्यों द्वारा नौबतपुर, बिहटा, कन्हौली एवं सदिसोपुर इलाके में रंगदारी व फिरौती की मांग से बड़े व्यवसायी आतंकित हैं। मनोज सिंह, माणिक सिंह, मुचकुंद, नीरज नेपाली और प्रकाश सहित अन्य कुख्यात अभी तक फरार हैं और उनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं। 

Suggested News