बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जिला प्रशासन को मिले 40 आइसोलेशन कोच, अब पटना जंक्शन पर भी होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

पटना जिला प्रशासन को मिले 40 आइसोलेशन कोच, अब पटना जंक्शन पर भी होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

Patna : राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हो रही है। मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे को ध्यान में रखते हुए रेलवे के कोविड कोच (में भी संक्रमितों का इलाज होगा।

रेलवे की ओर से कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए काफी पहले ही ट्रेन की बोगियों को आइसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किया था। इनमें से 40 कोचों को पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह और सात पर लगाया है। इन 40 कोचों में 640 कोरोना संक्रमितों का इलाज होगा। रेलवे ने इन कोचों को तैयार करके जिला प्रशासन को सोंप दिया है

पटना में कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद कोविड कोच में मरीजों के इलाज करने पर सहमति जताई है।

दानापुर डीआरएम के निर्देश पर पटना जंक्शन के निदेशक डॉ. नीलेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम को सभी व्यवस्थाओं से अवगत कराया। संक्रमित, डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ गेट नंबर छह से इंट्री करेंगे। इस रास्ते से रेलकर्मी भी नहीं आ सकेंगे। बुधवार को इस रास्ते को सेनेटाइज करने के साथ ही सारी तैयारियों को पूरा कर लिया गया था। 

Suggested News