बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना रिमांड होम मामला : 'बिहार सरकार' करती है लड़कियों की सप्लाई, डबल इंजन सरकार पर राबड़ी के तीखे वार

पटना रिमांड होम मामला : 'बिहार सरकार' करती है लड़कियों की सप्लाई, डबल इंजन सरकार पर राबड़ी के तीखे वार

पटना. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बिहार सरकार पर रिमांड होम की लड़कियों को यौन शोषण के लिए सप्लाई करने का गंभीर आरोप लगाया है. राबड़ी देवी ने शुक्रवार को पटना के गायघाट रिमांड होम की लड़कियों के कथित यौन शोषण होने के सवाल पर राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने सीधे सीधे कहा, सरकार ही सप्लाई करती है. 

मुज्जफरपुर की भांति ही पटना के गायघाट रिमांड होम की लड़कियों ने यौन शोषण होने का आरोप लगाया है. हालाँकि उनके आरोपों पर अभी तक पुलिस या सरकार की ओर से आरोपी के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. इस मामले में कुछ आरोपियों को क्लीनचिट मिलने की भी बात कही जा रही है. वहीं पटना हाई कोर्ट ने भी मामले की जाँच प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए संबंधित प्राधिकार को फटकारा था. ‘

अब इसी मामले में राबड़ी देवी ने बिहार की नीतीश सरकार पर रिमांड होम की लड़कियों की सप्लाई करने का कथित आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि गायघाट के मामले ने एक बार फिर से सरकार की नाकामी को उजागर किया है. राज्य सरकार की कार्यशैली पर बरसते हुए राबड़ी ने कहा कि कोर्ट के लताड़ के बाद भी इन लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. कहने को बिहार में डबल इंजन सरकार है लेकिन यहाँ क्या हो रहा यह बिहार की जनता देख रही है.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी इसी मामले में बिहार सरकार को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं. उन्‍होंने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हमने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मामले पर भी सवाल उठाया था। लेकिन आज तक क्‍या हुआ?  यह दुर्भाग्यपूर्ण है सरकार मुजफ्फरपुर बालिका गृह में फंसे मुख्य आरोपी को सरकार बचाने में आज भी लगी है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में आरोपी तोंद वाले मूछ वाले मंत्री अब तक पकड़े क्‍यों नहीं गए. उन्होंने गायघाट बालिका गृह मामले में भी सरकार की खूब खरी खोटी सुनाई. 

बिहार के एक पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने इसी मामले में नीतीश सरकार पर लड़कियों की सप्लाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसे लेकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखा है.  


Suggested News