पटना के टाल क्षेत्र निवासियों के लिए खुशखबरी, बाढ़ से सकसोहरा होते हरनौत तक बस सेवा को सरकार ने दी मंजूरी

पटना के टाल क्षेत्र निवासियों के लिए खुशखबरी, बाढ़ से सकसोहरा होते हरनौत तक बस सेवा को सरकार ने दी मंजूरी

PATNA : जिले के टाल क्षेत्र कि निवासियों के लिए खुशखबरी है। सरकार ने बाढ़ से सकसोहरा होते हुए हरनौत तक बस सेवा की शुरुआत को सरकार ने मंजूरी दे दी है। इस बात की जानकारी सूबे के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने दी है।

उन्होंने बताया कि मुंगेर सांसद ललन सिंह ने बाढ़ से सकसोहरा होते हुए हरनौत तक बस सेवा की शुरुआत किए जाने की राज्य सरकार से मांग की थी। जिसे राज्य सरकार ने मंजूर कर लिया है। आगामी 10 अगस्त से इस रूट पर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा, इस सेवा से टाल क्षेत्र के लाखों लोग लाभान्वित होंगे और उन्हें गाड़ी पकड़ने के लिए कई किलोमीटर की पैदल यात्रा से निजात मिल जाएगी।

परिवहन विभाग की मंजूरी मिलने के बाद आवश्यक औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई है। आगामी 10 अगस्त को परिवहन मंत्री संतोष निराला, सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की मौजूदगी में बसों का परिचालन शुरू कराया जाएगा। 

इस अवसर पर बाढ़ विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू सहित इलाके के तमाम जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की पहल पर परिवहन विभाग ने बसों के परिचालन की प्रक्रिया की शुरुआत की थी।  

बाढ़ से हरनौत के बीच चलने वाली बसों तथा दूसरी गाड़ियों से राज्य सरकार द्वारा निर्धारित किराए से ज्यादा वसूली, जबरन वसूली और जोर जबर्दस्ती की शिकायतें भी मिलती रही थी। परिवहन विभाग ने इस रूट पर चलने वाली बसों के किराए में एकरूपता लाने तथा स्थानीय यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से बसों के परिचालन को सहमति दी है। 

बाढ़ से रविशंकर शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News