बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना का ‘खूनी नहर’ फिर बना जानलेवा, सुरक्षा के लिए सड़क पर हंगामा -आक्रोशित भीड़ ने की आगजनी

पटना का ‘खूनी नहर’ फिर बना जानलेवा, सुरक्षा के लिए सड़क पर हंगामा -आक्रोशित भीड़ ने की आगजनी

पटना. कई हादसों का गवाह बन चुका पटना का सैदपुर नहर एक बार फिर जानलेवा साबित हुआ है. गुरुवार सुबह एक युवक नहर में गिर गया जिसके बाद इलाके में लोगों का गुस्सा उबल पड़ा. बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर स्थित नहर में युवक के गिरने के करीब दो घंटे बाद भी उसे ढूंढा नहीं जा सका.  स्थानीय थाना और नगर निगम की टीम युवक की खोज में जेसीबी की मदद ले रही है. इसके अलावा खोजबीन में गोताखोरो की मदद ली जा रही है. 

सैदपुर नहर के नाम से प्रचलित यह एक बड़ा नाला है. स्थानीय लोगों के अनुसार लापता युवक नंद नगर कॉलोनी निवासी मुक्कू है. 35 वर्षीय मुक्कू गुरुवार सुबह अपने पालतू कुत्ते के साथ निकला था. इसी दौरान कुत्ता नहर में गिर गया और उसे बचाने के चक्कर में मुक्कू भी नहर में जा गिरा. पानी के तेज बहाव में मुक्कू बह गया. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि नहर में आए दिन लोगों की जान पर बन जाती है. पहले भी कई लोग यहाँ हादसे का शिकार हो चुके हैं. कई बार जानवर इसमें गिरा है. प्रशासन को कई बार शिकायत की गई है लेकिन न तो नहर के किनारे बाड़बंदी हुई है और ना ही किसी प्रकार के अन्य सुरक्षा उपाय किए गए हैं. स्थानीय लोग बार बार के हादसों के बाद अब इसे मौत का कुआं कहने लगे हैं. लोग इसे खूनी नहर बताकर अपने जान माल की सुरक्षा की चिंता करने लगे हैं. 

गुरुवार को युवक के नहर में गिरने की खबर के बाद गुस्साए लोगों ने सडक पर प्रदर्शन शुरू कर दिया. उन्होंने बीच सड़क पर आगजनी भी की. आक्रोशित भीड़ के हंगामे के कारण इलाके में वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. 


Suggested News