बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटघरे में पटना का 'पारस' अस्पतालः जिस महिला मरीज से हुई 'छेड़खानी' इलाज के दौरान हुई मौत, प्रबंधन पर मुकदमा

कटघरे में पटना का 'पारस' अस्पतालः जिस महिला मरीज से हुई 'छेड़खानी' इलाज के दौरान हुई मौत, प्रबंधन पर मुकदमा

PATNA: कोरोना काल में बिहार के प्राईवेट हॉस्पिटल का क्रूर चेहरा सामने आया है। निजी अस्पताल प्रबंधन का कोरोना के इस संकट में इलाज से अधिक कमाई पर फोकस है। अब तक निजी अस्पताल वाले लोगों के पैसे पर डाका डाल रहे थे अब तो पैसा और इज्जत दोनों लूट रहे। कुछ दिन पहले कोरोना मरीज की पत्नी से एक निजी अस्पताल में छेड़खानी और रेप की कोशिश का मामला अभी ठंढ़ा भी नहीं हुआ था कि एक नया मामला सामने आ गया है। इस बार पटना के सबसे चर्चित प्राइवेट अस्पताल  'पारस' पर सनसनीखेज आरोप लगा है। पारस अस्पताल में भर्ती महिला मरीज से अस्पताल के तीन लोगों पर रेप का आरोप लगा है. भर्ती मरीज की बेटी ने इसका खुलासा किया था। इसके बाद आज उस महिला मरीज की मौत हो गई है। मृतक की बेटी ने पारस अस्पताल प्रबंधन के तीन लोगों पर रेप करने का आरोप लगाई है। शाष्त्रीनगर थाने की पुलिस ने बेटी का फर्द बयान लिया है।  

पीड़िता की मौत की सूचना मिलते ही दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पीड़िता की बेटी का फर्द बयान दर्ज किया है। इंस्पेक्टर राम शंकर सिंह ने बताया कि दो दिन से पुलिस मामले की जांच कर रही थी। बावजूद स्वजन लिखित शिकायत नहीं किये। पीड़िता की बेटी का बयान लिया गया है। उसी के आधार पर आगे की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। पारस अस्पताल पहुंचे मजिस्ट्रेट ने बताया कि मृतक की बेटी के बयान पर पुलिस केस दर्ज करेगी । लड़की ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाये हैं। उस आधार पर पुलिस आगे की जांच करेगी।हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने महिला मरीज की बेटी के आरोप को खारिज किया है। 

  भर्ती मरीज से कथित रेप का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें, एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में एक महिला मरीज नामी प्राइवेट अस्पताल पारस में भर्ती थी। उसके साथ कथित तौर पर रेप की घटना की बात सामने आई । महिला की बेटी ने ही पूरे मामले से पर्दा उठाई थी। वीडियो में महिला मरीज ने इशारों में रेप की बात कही। वीडियो सामने आने के बाद पटना पुलिस सोमवार को ही अस्पताल में पहुंची थी और जांच की थी।

पटना के इस निजी अस्पताल के दामन पर कई दाग हैं। 2019 में बेली रोड़ पर अवस्थित इस नामी हॉस्पिटल ने सत्ताधारी दल के तत्कालीन विधायक श्याम रजक की जान लेने की कोशिश की थी। तब श्याम रजक उसी अस्पताल में भर्ती थे। नाम बड़े और दर्शन छोटे वाले इस अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मियों ने श्याम रजक की पूरी पीठ को जला दिया था। जेडीयू के तत्कालीन विधायक श्याम रजक ने इस मामले में शाष्त्रीनगर थाने में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जान लेने की साजिश का आरोप लगा केस दर्ज कराया था। सिर्फ जेडीयू के तत्कालीन विधायक श्याम रजक का ही मामला नहीं बल्कि नामी अस्पताल प्रबंधन पर कई ऐसे गंभीर आरोप लगते रहे हैं।  

Suggested News