आरएसएस पर बयान देकर बुरे फंसे पटना के एसएसपी, इस शहर में उनके खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी

आरएसएस पर बयान देकर बुरे फंसे पटना के एसएसपी, इस शहर में उनके खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी

PATNA : पटना में आतंकी ट्रेनिंग के खुलासे के दौरान RSS की तुलना PFI से करने को लेकर विवादों में घिरे पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उनके खिलाफ यह प्राथमिकी देश की राजधानी दिल्ली में कराई गई है। यहां के हौज खास थाने में पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार  अश्निनी गुप्ता नामक व्यक्ति ने आरएसएस की तुलना पीएफआई से करने को लेकर यह एफआईआर दर्ज करायी है. अब आगे की कार्रवाई दिल्ली पुलिस करेंगी. एसएसपी को भी अपना पक्ष रखना होगा. उनके खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज होने के बाद यह कहा जा सकता है कि मामला अभी शांत नहीं हुआ है. मानवजीत सिंह ढिल्लों के इस बयान को लेकर आरएसएस से जुड़े लोग नाराज हैं. बता दें कि बयान को लेकर पटना एसएसपी ने अपनी सफाई भी दी थी, इसके बावजूद उनके खिलाफ दिल्ली में मामला दर्ज हुआ है. 

इस संबंध में एसएसपी ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है. किसी संगठन के तुलना करने का सवाल ही नहीं उठता है. उनके बयान का गलत अर्थ लगाया गया है। ऐसा नहीं होना चाहिए. फिलहाल उनका पूरा फोकस फुलवारीशरीफ मामले की जांच पर है। पटना एसएसपी ने यह भी बताया कि फुलवारीशरीफ में जिस साजिश का खुलासा हुआ है, उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर खतरा नहीं था।

क्या है मामला

पिछले दिनों फुलवारीशरीफ से 3 आतंकी के पकड़े गये थे, जिसके बाद पटना एसएसपी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान पटना एसएसपी ने कहा कि आरएसएस अपनी शाखा ऑरगेनाइज करती है लाठी की ट्रेनिंग देते हैं. उसी तरह से ये लोग भी शारिरीक प्रशिक्षण के नाम पर यूथ को बुलाकर प्रशिक्षित कर रहे हैं थे. उसी के साथ अपने एजेंडे से यूथ का ब्रेन बॉश कर रहे थे. पटना एसएसपी के इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गयी. इसके बाद कई नेताओं ने इस बयान पर हमला बोला था।


Find Us on Facebook

Trending News